Move to Jagran APP

सफाई में बंठिडा को देश का नंबर एक शहर बनाएं

भारत सरकार की ओर से स्वच्छता मुहिम के अंतर्गत जिला ब¨ठडा में सूचना और प्रसारण मंत्रालय द्वारा चलाया जा रहा जागरूकता मिशन अपने आखिरी प्रोग्राम के अवसर पर यादगारी होकर निपटा।

By JagranEdited By: Published: Thu, 17 Jan 2019 06:25 PM (IST)Updated: Thu, 17 Jan 2019 06:25 PM (IST)
सफाई में बंठिडा को देश का नंबर एक शहर बनाएं
सफाई में बंठिडा को देश का नंबर एक शहर बनाएं

जांस, ब¨ठडा : भारत सरकार की ओर से स्वच्छता मुहिम के अंतर्गत जिला ब¨ठडा में सूचना और प्रसारण मंत्रालय द्वारा चलाया जा रहा जागरूकता मिशन अपने आखिरी प्रोग्राम के अवसर पर यादगारी होकर निपटा। सुरभि रोड पर प्रताप नगर में स्वच्छता जागरूकता कैंप में बतौर मुख्य मेहमान पहुंचे नगर निगम ब¨ठडा के मेयर बलवंत राय नाथ ने लोगों को जोरदार अपील की है कि वह साफ-सफाई पक्ष से पंजाब में से पहले नंबर 1 पर आए ब¨ठडा को अब देश का नंबर 1 शहर बनाने के लिए आगे आएं और सफाई मापदंड अपना कर इस लक्ष्य को पूरा करें। उन्होंने कहा कि सफाई के इस लक्ष्य की प्राप्ति के लिए नगर निगम पूरे जी-जान से लगा हुआ है। इस रफ्तार को तेज करने के लिए लोगों के सहयोग की बहुत जरूरत है।

loksabha election banner

समागम की विशेष मेहमान अंजना रानी कौंसिलर प्रताप नगर ने कहा कि नगर निगम की तरफ से ब¨ठडा में जगह-जगह पर गीले और सूखे कूड़े के लिए कूड़ादान लगाए गए हैं। जब भी लोग घरों से बाहर जाएं तो वस्तुएं और सामान के अवशेष इन कूड़ेदानों में ही फेंकें। सार्वजनिक जगह पर सफाई रखना हमारा सबका फर्ज है और इस तरह करके हम अपनी और अपने बच्चों की तंदुरुस्ती की तरफ अहम कदम उठा रहे होते हैं।

फील्ड आऊटरीच ब्यूरो जालंधर के डिप्टी डायरेक्टर प्रीतम ¨सह ने कहा कि स्वच्छता के प्रति लोगों में जागरूकता तो है परन्तु इस जागरूकता को अमल में लाने की जरूरत है। लोगों को साफ-सफाई के प्रति सहृदय बनाने और जागरूक करने के मुख्य उद्देश्य से बनाए गए प्रोग्रामों की इस लड़ी के आखिरी मुख्य प्रोग्राम के दौरान फील्ड आऊटरीच ब्यूरो चंडीगढ़ की टीम ने नाटक खेला और लोगों को साफ-सफाई रखने के लिए प्रेरित किया। इसके अलावा नगर निगम के विभिन्न वक्ताओं ने साफ-सफाई रखने की आदतें अपनाने पर भी जोर दिया। फील्ड आऊटरीच ब्यूरो जालंधर के अधिकारियों ने मुख्य मेहमान को पौधा देकर सम्मानित किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.