Move to Jagran APP

स्थानीय निकाय विभाग को अवैध माइनिग मामले की जांच के आदेश

सचिव अजोय कुमार सिन्हा ने इस मामले की जांच के स्थानीय निकाय विभाग को आदेश दे दिए हैं।

By JagranEdited By: Published: Wed, 30 Jun 2021 10:08 PM (IST)Updated: Wed, 30 Jun 2021 10:08 PM (IST)
स्थानीय निकाय विभाग को अवैध माइनिग मामले की जांच के आदेश
स्थानीय निकाय विभाग को अवैध माइनिग मामले की जांच के आदेश

जागरण संवाददाता, बठिडा: शिरोमणि अकाली दल के वरिष्ठ नेता व पूर्व विधायक सरूप चंद सिगला की ओर से राख के डंप से अवैध माइनिग करने तथा इंटरलॉक टाइलों में घपलेबाजी करने की मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह को की गई शिकायत के बाद सचिव अजोय कुमार सिन्हा ने इस मामले की जांच के स्थानीय निकाय विभाग को आदेश दे दिए हैं।

loksabha election banner

सरूप सिगला ने कहा कि वह इस जांच का स्वागत करते हैं। अगर इस मसले की पूरी निष्पक्षता के साथ जांच की जाए तो वित्तमंत्री मनप्रीत सिंह बादल तथा उनके रिश्तेदार की ओर से अवैध माइनिग करने व विकास के नाम पर बड़ा घपला करने का सनसनीखेज खुलासा होगा। सिगला ने कहा कि मनप्रीत बादल को शहर के लोगों ने बड़ी वोट से जीत दिलाई थी और उम्मीद की थी कि शहर का भला होगा, लेकिन हुआ इसके विपरीत। अगर इस मसले की सही और निष्पक्ष जांच न हुई तो वह लंबी लड़ाई लड़ने के लिए भी तैयार हैं। दोषियों को किसी हालत में बख्शा नहीं जाया जाएगा। हरबिदर लाडी ने वित्तमंत्री, अर्जुन व जौहल पर लगाए भ्रष्टाचार के आरोप राख प्लांट से अवैध माइनिंग मामले में बठिडा देहाती हलका के इंचार्ज हरबिदर लाडी ने वित्तमंत्री, उनके बेटे व उनके करीबी रिश्तेदार पर अवैध माइनिग का आरोप लगाते हुए मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह को पत्र लिख कर जांच की मांग की है।

पत्र में हरबिदर लाडी ने लिखा कि वित्तमंत्री मनप्रीत सिंह बादल, उनके बेटे अर्जुन बादल व रिश्तेदार जयजीत सिंह जौहल द्वारा बठिडा जिले में अवैध माइनिग करके सरकार को करोड़ों रुपये की चपत लगाई जा रही है। इस कारण जिले में कांग्रेस की छवि बिगड़ रही है। शहर में अवैध कब्जे कराए जा रहे हैं और लाखों रुपये लेकर अवैध निर्माण करवाए जा रहे हैं। इस मामले की किसी निष्पक्ष एजेंसी से जांच करवाएं ताकि बठिडा में कांग्रेस के अक्स को सुधारा जा सके।

उधर, वरिष्ठ कांग्रेस नेता जयजीत सिंह जौहल ने कहा कि ये सभी आरोप बेबुनियाद हैं। लाडी को चाहिए कि वह अपने हलके पर ध्यान दें। वह अपने हलके में बुरी तरह से फेल हो चुके हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.