Move to Jagran APP

भारतीय किसान यूनियन एकता उगराहां दाना मंडी में रोष प्रदर्शन किया

पिछले काफी समय से केंद्र सरकार के खिलाफ मोर्चा लगाकर बैठे किसानों के लिए अब धान की खरीद को लेकर अनाज मंडियों भी धरने देने पड़ रहे है। इसी तरह का मामला सामने आया है संगत ब्लॉक के गांव जय सिंह वाला में जहां धान की लिफ्टिग न होने के कारण किसानों को कची जगह पर धान लगाने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 21 Oct 2020 10:44 PM (IST)Updated: Wed, 21 Oct 2020 10:44 PM (IST)
भारतीय किसान यूनियन एकता उगराहां दाना मंडी में रोष प्रदर्शन किया
भारतीय किसान यूनियन एकता उगराहां दाना मंडी में रोष प्रदर्शन किया

संवाद सूत्र, संगत मंडी : पिछले काफी समय से केंद्र सरकार के खिलाफ मोर्चा लगाकर बैठे किसानों के लिए अब धान की खरीद को लेकर अनाज मंडियों भी धरने देने पड़ रहे है। इसी तरह का मामला सामने आया है संगत ब्लॉक के गांव जय सिंह वाला में जहां धान की लिफ्टिग न होने के कारण किसानों को कच्ची जगह पर धान लगाने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है। बार बार संबंधित अधिकारियों को निवेदन करने के बावजूद स्थिति वैसे ही है।

loksabha election banner

किसानों ने दाना मंडी में भारतीय किसान यूनियन एकता उगराहां की अगुआई में धरना शुरु कर दिया। यूनियन के इकाई प्रधान गुरतेज सिंह ने बताया कि गांव की दाना मंडी में से तीन सरकारी एजेंसियां धान की खरीद कर रही है परंतु खरीद हुए मान की लिफ्टिग न होने के कारण मंडी में अन्य फसलों को उतारने के लिए जगह नहीं हैं। उन्होंने कहा कि पंजाब शैलर खरीद एजेंसियां के अधिकारियों की तरफ से नमी की मात्रा अधिक होने का बहाना बनाकर बोली नहीं लगाई जा रही और प्रति क्विटल 3 किलो काट काटने पर उस धान की बोली लगा दी जाती है जोकि किसानों की सरेआम लूट है। उन्होंने सरकार से मांग की कि खरीद हुए धान की तुरंत लिफ्टिग करवा कर किसानों की लूट बंद करवाई जाए। इस मौके संधूरा सिंह, गुरसवेक सिंह, जगतार सिंह, अलबेल सिंह, तेजा सिंह, गुरबचन सिंह, गुरदीप सिंह, नत्था सिंह, सतपाल सिंह आदि किसान हाजिर थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.