शार्प शूटरों को हथियार पहुंचाने वाला गैंगस्टर हैप्पी सिंह गिरफ्तार

शार्प शूटरों को हथियार पहुंचाने वाला गैंगस्टर हैप्पी सिंह गिरफ्तार किया गया है।

JagranPublish: Fri, 21 Jan 2022 10:59 PM (IST)Updated: Fri, 21 Jan 2022 10:59 PM (IST)
शार्प शूटरों को हथियार पहुंचाने वाला गैंगस्टर हैप्पी सिंह गिरफ्तार

जासं,बठिडा: गत 12 जनवरी को गांव लहरा खाना में पूर्व गैंगस्टर कुलवीर सिंह नरुआणा के साथी मनप्रीत सिंह छल्ला और मनप्रीत सिंह उर्फ विक्की की गोलियां मारकर हत्या करने वाले शार्प शूटरों को हथियार उपलब्ध करवाने वाले दविदर बंबीहा और कनाडा में बैठे गैंगस्टर सुक्खा दुन्नेके के सहयोगी हैप्पी सिंह उर्फ एमी निवासी गांव दोहाक बारीवाला जिला श्री मुक्तसर साहिब को आर्गेनाइज क्राइम कंट्रोल यूनिट (ओकू) एसएएस नगर मोहाली की टीम ने शुक्रवार को चुन्नी खरड़ रोड से गिरफ्तार कर लिया। आरोपित से 32 बोर का कैलिबर विदेशी निर्मित पिस्तौल और छह जिदा कारतूस भी बरामद किए गए हैं। हैप्पी पर अस्लहा एक्ट समेत विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया।

पुलिस पूछताछ में सामने आया कि हैप्पी सिंह उर्फ एमी कनाडा में बैठे गैंगस्टर सुक्खा दुन्नेके का करीबी है। उसके कहने पर उसने मालवा इलाके में हत्या, अपहरण, जबरन वसूली और कार लूटने आदि की वारदातों को अंजाम दिया है। हैप्पी सिंह ने बताया कि उसके गिरोह में हैरी निवासी मौड़ मंडी, हैरी निवासी राजपुरा, मनप्रीत सिंह उर्फ सम्मा निवासी गोनियाना मंडी, अवतार सिंह औलख निवासी गोनियाना, साबू निवासी गोनियाना और यादविदर सिंह निवासी खिडकिया, लक्की निवासी जंडावाली, सोना निवासी जंडावाली भी शामिल हैं। यह सभी लोग कनाडा में बैठे गैंगस्टर सुक्खा दुन्नेके गिरोह के साथ जुड़े हुए हैं और उसके कहने पर ही हत्या, अपहरण, जबरन वसूली आदि वारदात को अंजाम दे रहे थे। शुरुआती जांच के दौरान हैप्पी सिंह उर्फ एमी ने खुलासा किया कि बीती 12 जनवरी को छल्ला और विक्की की हत्या करने वाले शार्प शूटरों को उसने ही गैंगस्टर सुक्खा दुन्नेके के कहने पर हथियार उपलब्ध करवाए थे। इतना ही नहीं 20 दिसंबर 2021 को श्री मुक्तसर साहिब के प्रमुख डाक्टर के अपहरण में भी वह शामिल था। उन्होंने एक करोड़ रुपये की फिरौती मांगी थी। डाक्टर को तीन घंटे से अधिक समय तक अपनी हिरासत में रखा और उसके परिवार से 25 लाख रुपये की फिरौती लेने के बाद छोड़ दिया गया था।

Edited By Jagran

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept