Move to Jagran APP

किसानों ने डीसी दफ्तर का घेराव किया

किसानों पर दर्ज किए गए केसों को रद करवाने के अलावा नरमा की फसल का मुआवजा लेने के लिए भारतीय किसान यूनियन उगराहां की ओर से डीसी दफ्तर का घेराव किया गया।

By JagranEdited By: Published: Mon, 17 Jan 2022 10:39 PM (IST)Updated: Mon, 17 Jan 2022 10:39 PM (IST)
किसानों ने डीसी दफ्तर का घेराव किया
किसानों ने डीसी दफ्तर का घेराव किया

जागरण संवाददाता, बठिडा : किसानों पर दर्ज किए गए केसों को रद करवाने के अलावा नरमा की फसल का मुआवजा लेने के लिए भारतीय किसान यूनियन उगराहां की ओर से डीसी दफ्तर का घेराव किया गया। किसानों ने आरोप लगाया कि वह डीसी से यह जानने के लिए आए थे कि कितने किसानों का कर्ज माफ किया गया है, लेकिन यहां पर उनकी किसी ने कोई बात नहीं सुनी। जबकि डीसी तो अपने दफ्तर में ही मौजूद नहीं थे। इस कारण उनको धरना लगाने के लिए मजबूर होना पड़ा।

loksabha election banner

किसान यूनियन के नेता मोठू सिंह कोटड़ा ने बताया कि दिल्ली में चल रहा किसानों का संघर्ष खत्म हुआ था तो उस समय उनके साथ वादा किया था कि किसानों की सभी मांगों को पूरा कर दिया जाएगा। लेकिन आज तक सरकार जान बूझकर इन मांगों को लटका रही है। जबकि इससे पहले उनके द्वारा एसएसपी बठिडा से भी यह जानकारी लेने की कोशिश की गई थी कि कितने किसानों पर दर्ज केस रद किए गए हैं। लेकिन उनको इस बारे में कोई भी जानकारी नहीं दी जा रही है। इसके अलावा किसानों ने यह भी आरोप लगाया कि कुछ किसानों को तो नरमे की फसल का मुआवजा मिल गया है, लेकिन कई किसान आज भी मुआवजा का इंतजार कर रहे हैं। वहीं अधिकारी अब चुनाव आचार संहिता लगी होने का बहाना बना रहे हैं। जबकि अब पुराने समय में शुरू हुए काम पूरे हो सकते हैं तो किसानों को मुआवजा क्यों नहीं जारी किया जा सकता। उन्होंने ऐलान किया कि जब तक उनकी मांगों को पूरा नहीं किया जाता, तब तक उनका संघर्ष जारी रहेगा। इसके अलावा किसान संगठनों के चुनाव लड़ने पर कोटड़ा ने कहा कि वह किसी को भी समर्थन नहीं करते।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.