Move to Jagran APP

गैस पाइपलाइन बिछाने के नाम पर बिना मंजूरी उखाड़ दी सड़कें

करोड़ों रुपये की लागत से तैयार नई सड़कों को गैस पाइपलाइन बिछाने के नाम पर उखाड़ दिया गया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 30 Dec 2020 07:00 AM (IST)Updated: Wed, 30 Dec 2020 07:00 AM (IST)
गैस पाइपलाइन बिछाने के नाम  पर बिना मंजूरी उखाड़ दी सड़कें
गैस पाइपलाइन बिछाने के नाम पर बिना मंजूरी उखाड़ दी सड़कें

गुरप्रेम लहरी, बठिडा : करोड़ों रुपये की लागत से तैयार नई सड़कों को गैस पाइपलाइन बिछाने के नाम पर उखाड़ दिया गया। इसके कारण लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। लेकिन नगर निगम, बीडीए, पीएसपीसीएल व जिला प्रशासन आंखें मूंदकर बैठा हुआ है। बिना मंजूरी लिए कई इलाकों की सड़कों को खोद डाला गया लेकिन निगम अधिकारियों की ठेकेदारों के साथ मिलीभगत के कारण शहरवासी परेशान हो रहे हैं।

loksabha election banner

बठिडा में गुजरात स्टेट पेट्रोनेट लिमिटेड (जीएसपीएल) की ओर से गैस पाइपलाइन बिछाने का काम शुरू किया हुआ है। उनकी ओर से पूरे शहर की सड़कें व गलियों को खोद दिया गया है। जबकि उक्त कंपनी ने निगम व बीडीए से कई इलाकों की मंजूरी भी नहीं ली है। लेकिन कंपनी ने पूरे शहर की सड़कों और गलियों को उखाड़ दिया है। इन दिनों कंपनी का काम बीडीए एंक्लेव फेज 4-5 में चल रहा है। एंक्लेव की सभी गलियां उखाड़ दी गई हैं। यहां तक कि उनकी ओर से खोदाई के दौरान पावरकाम की अंडरग्राउंड तारें भी तोड़ दी गई। इसके कारण एंक्लेव में पूरी रात ब्लैकआउट रहा।

बीडीए एंक्लेव वेलफेयर सोसायटी फेज 4 व 5 ने बीडीए के मुख्य प्रशासक व पावरकाम के चीफ इंजीनियर को उक्त मामले की लिखित में शिकायत की। उनको सौंपी शिकायत में सोसायटी के प्रधान दर्शन सिंह ने लिखा कि गुजरात पाइपलाइन ने बिना मंजूरी के सभी गलियां उखाड़ दी हैं और बिजली की तारें भी काट दी हैं। इसके कारण लोगों को परेशानी झेलनी पड़ रही है।

सोसायटी के कैशियर सुमित गर्ग ने कहा कि बीडीए व निगम जो काम कर रहा है, वह केवल लोगों को परेशान करने जैसा है। कंपनी की ओर से पूरे शहर की गलियों को उखाड़ दिया है। जब बीडीए व निगम को पता था कि पाइपलाइन बिछने वाली है, तो सड़कों की मरम्मत ही क्यों की गई। उन्होंने सड़कों व गलियों को पूरी तरह से दुरुस्त करने को कहा।

100 किलोमीटर बिछाई

जानी है पाइपलाइन

जिले में गैस पहुंचाने के लिए करीब 100 किलोमीटर का एक रिग बनाया जाएगा। शहर में पहुंचाने के लिए इसे पाइप से जोड़ने की प्लानिग है। इसके तहत ही पूरा शहर उखाड़ कर रखा हुआ है। 1.80 लाख रुपये लीज पर ली जगह

पेट्रोलियम व नेचुरल गैस रेगुलेटरी बोर्ड ने गुजरात स्टेट पेट्रोनेट लिमिटेड को पाइपलाइन बिछाने का जिम्मा सौंपा है। पाइप्ड नेचुरल गैस (पीएनजी) सप्लाई करने के लिए केंद्र सरकार के सिटी गैस डिस्ट्रीब्यूशन प्रोजेक्ट के तहत रेडक्रास से मेन रोड पर एक लाख 80 हजार रुपये प्रति वर्ष लीज पर ली गई जगह पर सीएनजी स्टेशन स्थापित किया गया है। निगम को नहीं जनता

की परवाह

कुछ दिन पहले बठिडा में कुछ सड़कों की रिपेयर की गई। अब उसे गैंतियों से उखाड़ दिया गया है। पूरे शहर की सड़कें व पक्की गलियां खराब हो गई हैं। इससे जनता परेशान हो रही है लेकिन निगम को इसकी कोई परवाह नहीं है । इसका पूरा हिसाब लिया जाएगा। किसी भी अधिकारी को छोड़ा नहीं जाएगा।

नील गर्ग, आप प्रदेश प्रवक्ता


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.