Move to Jagran APP

कांग्रेसी नेताओं के आश्वासन पर धोबी बाजार के दुकानदारों ने उठाया धरना

धोबी बाजार में फुटपाथों व पार्किंग स्थल पर लगने वाले अड्डे बंद करने की मांग को लेकर पिछले करीब दस दिन से अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे बाजार के दुकानदार शनिवार को कांग्रेसी नेताओं के आश्वासन के बाद धरने से उठ गए। धोबी बाजार ट्रेडर्स एसोसिएशन के तत्वाधान में वह यह धरना कर रहे थे। कांग्रेसी नेताओं ने दुकानदारों को भरोसा दिलाया कि वे नगर निगम के अधिकारियों के बात कर किसी भी बाहरी व्यक्ति को धोबी बाजार में अड्डा नहीं लगने देंगे। केवल धोबी बाजार के दुकानदार ही सिर्फ रविवार के दिन अपनी दुकानों के आगे अड्डे लगा सकेंगे।

By JagranEdited By: Published: Sun, 07 Jan 2018 03:01 AM (IST)Updated: Sun, 07 Jan 2018 03:01 AM (IST)
कांग्रेसी नेताओं के आश्वासन पर धोबी बाजार के दुकानदारों ने उठाया धरना
कांग्रेसी नेताओं के आश्वासन पर धोबी बाजार के दुकानदारों ने उठाया धरना

जागरण संवाददाता, ब¨ठडा : धोबी बाजार में फुटपाथों व पार्किंग स्थल पर लगने वाले अड्डे बंद करने की मांग को लेकर पिछले करीब दस दिन से अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे बाजार के दुकानदार शनिवार को कांग्रेसी नेताओं के आश्वासन के बाद धरने से उठ गए। धोबी बाजार ट्रेडर्स एसोसिएशन के तत्वाधान में वह यह धरना कर रहे थे। कांग्रेसी नेताओं ने दुकानदारों को भरोसा दिलाया कि वे नगर निगम के अधिकारियों के बात कर किसी भी बाहरी व्यक्ति को धोबी बाजार में अड्डा नहीं लगने देंगे। केवल धोबी बाजार के दुकानदार ही सिर्फ रविवार के दिन अपनी दुकानों के आगे अड्डे लगा सकेंगे।

loksabha election banner

गौरतलब है कि एसोसिएशन से जुड़े दुकानदार पिछले करीब दस से बाजार में अनिश्चितकालीन धरना लगाकर बैठे हुए थे। उनका कहना था कि बाजार के कुछ दुकानदार और बाहरी लोग बाजार की फुटपाथों पर अड्डे लगाकर धंधा करने लगते हैं। रविवार को तो और भी बुरा हाल हो जाता है। बाहरी लोग भी अड्डे लगा लेते हैं। जिससे उनकी दुकानदारी प्रभावित होगी है। दुकानदारों ने अपनी दुकानों में लाख रुपये का माल डाला हुआ है। इन अवैध अड्डों की वजह से पिछले कुछ समय से तो यह हालत हुई पड़ी है कि दुकानदारों को अपने का¨रदों का वेतन निकाल पाना भी मुश्किल हो रहा है।

धोबी बाजार ट्रेडर्स एसोसिएशन के सरपरस्त रा¨जदर कुमार, प्रधान गुरचरन ¨सह शंटी, खजांची प्रदीप कुमार सहित अन्य पदाधिकारियों ने बताया कि शनिवार की सुबह कांग्रेसी नेता जयजीत ¨सह जोजो, राज नंबरदार, मोहन लाल झुंबा, अरुण वधवा, केके अग्रवाल, अशोक कुमार, दर्शन घुद्दा, पवन मानी, सु¨रदर गुप्ता, रा¨जदर राजू सहित अन्य नेता उनके धरने में पहुंचे और धरना उठाने की अपील की। कांग्रेसी नेताओं ने विश्वास दिलाया कि बाजार में किसी भी बाहरी व्यक्ति को अड्डा नहीं लगाने दिया जाएगा। केवल रविवार के दिन ही सिर्फ धोबी बाजार के दुकानदार अपनी दुकानों के आगे अड्डे लगा सकेंगे। उनके इस आश्वासन के बाद उन्होंने धरना उठा लिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.