Move to Jagran APP

गुरु नानक देव जी के प्रकाशोत्सव पर साइकिल रैली से शुरू होंगे कार्यक्रम

डीसी बी श्रीनिवासन ने शनिवार को किला मुबारक में अधिकारियों के साथ बैठक की।

By JagranEdited By: Published: Sat, 09 Nov 2019 06:27 PM (IST)Updated: Sun, 10 Nov 2019 06:23 AM (IST)
गुरु नानक देव जी के प्रकाशोत्सव पर साइकिल रैली से शुरू होंगे कार्यक्रम
गुरु नानक देव जी के प्रकाशोत्सव पर साइकिल रैली से शुरू होंगे कार्यक्रम

जासं, बठिडा : राज्य सरकार के निर्देश पर जिला प्रशासन की ओर से श्री गुरु नानक देव जी के मनाए जा रहे 550वें प्रकाश उत्सव को लेकर डीसी बी श्रीनिवासन ने शनिवार को किला मुबारक में अधिकारियों के साथ बैठक की। इस दौरान उन्होंने तमाम अधिकारियों को अपनी ड्यूटी ईमानदारी के साथ निभाने की हिदायत दी। उन्होंने कहा कि तमाम कार्यक्रमों के दौरान आम पब्लिक को किसी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े।

loksabha election banner

विभिन्न कार्यक्रमों की जानकारी देते हुए डीसी ने बताया कि 10 नवंबर को सुबह 7:30 बजे पुलिस पब्लिक स्कूल से एक विशाल साइकिल रैली किला मुबारक तक निकाली जाएगी। इस साइकिल रैली को वित्तमंत्री मनप्रीत सिंह बादल की ओर से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया जाएगा। यह साइकिल रैली पुलिस पब्लिक स्कूल से शुरू होकर टीवी टावर, मॉडल टाउन के फेस वन दो तथा तीन, आईसीआई चौक, फौजी चौक तथा माल रोड से होते हुए किला मुबारक पहुंचकर संपन्न होगी। 10 नवंबर को जॉगर्स पार्क में विभिन्न धार्मिक सामाजिक संगठनों के अलावा लोगों की ओर से सांझे तौर पर सुबह 10:00 बजे अलग-अलग तरह के 550 पौधे लगाए जाएंगे। सुबह 10:45 से लेकर शाम 4:00 बजे तक रोज गार्डन में धार्मिक और अलग-अलग तरह के सभ्याचारक मुकाबले करवाए जाएंगे। इनकी शुरुआत भी वित्तमंत्री की ओर से की जाएगी। क्रिकेट मुकाबले, कैंडल मार्च

और नाटक का मंचन

10 नवंबर की शाम को ही पुलिस लाइन के खेल मैदान में क्रिकेट के फाइनल मुकाबले कराए जाएंगे। इन मुकाबलों में विजेता रहनी वाले टीमों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया जाएगा। इसी तरह 11 नवंबर को रोज गार्डन में सुबह 11:00 बजे से पेंटिग गीत मुकाबलों के अलावा हैंडीक्राफ्ट स्टाल तथा श्री गुरु नानक देव जी की वाणी एवं जीवनी से संबंधित पुस्तकों के स्टॉल लगाए जाएंगे। शाम 6:30 बजे वित्तमंत्री की अगुआई में हनुमान चौक से किला मुबारक तक कैंडल मार्च निकाला जाएगा। जबकि शाम को 7:00 बजे रोज गार्डन स्थित बलवंत गार्गी ओपन थिएटर में नाट्यम ग्रुप की ओर से नाटक पेश किया जाएगा। किला मुबारक के लिए मिलेगी मुफ्त बैटरी रिक्शा की सेवा

12 नवंबर को होने वाले प्रोग्राम के बारे में डीसी ने बताया इस दिन शाम को 6:30 बजे किला मुबारक में सूफी नाइट का आयोजन किया जाएगा। जिसमें प्रसिद्ध गायक सतिदर सरताज तथा कंवर ग्रेवाल की ओर से अपनी-अपनी सूफियाना गायकी के जरिए श्रोताओं का मनोरंजन किया जाएगा। इस दिन जिला प्रशासन की ओर से माल रोड पर बनाई जाने वाली पार्किंग से किला मुबारक तक संगतों को लेकर जाने के लिए मुफ्त बैटरी रिक्शा भी मुहैया करवाए जाएंगे।कार्यक्रम में वित्तमंत्री के अलावा विख्यात पंजाबी शायर पदम श्री सुरजीत पातर मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल होंगे। बैठक में एसएसबी डॉ नानक सिंह, नगर निगम के कमिश्नर बिक्रमजीत सिंह शेरगिल, एसपी सुरेंद्र पाल सिंह आदि अधिकारियों के अलावा किला मुबारक गुरुद्वारा साहिब कमेटी के तमाम सदस्य भी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.