Move to Jagran APP

आइसोलेशन वार्ड से भागा कोरोना पॉजिटिव विचाराधीन कैदी, पुलिस ने नहीं की कोई कार्रवाई

बाबा दीप सिंह नगर बठिडा तीन दिन पहले कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी।

By JagranEdited By: Published: Thu, 24 Sep 2020 10:24 PM (IST)Updated: Thu, 24 Sep 2020 10:24 PM (IST)
आइसोलेशन वार्ड से भागा कोरोना पॉजिटिव विचाराधीन कैदी, पुलिस ने नहीं की कोई कार्रवाई
आइसोलेशन वार्ड से भागा कोरोना पॉजिटिव विचाराधीन कैदी, पुलिस ने नहीं की कोई कार्रवाई

जासं,बठिडा : नशा तस्करी के मामले में केंद्रीय जेल बठिडा में बंद विचाराधीन कैदी कुलवंत सिंह निवासी बाबा दीप सिंह नगर बठिडा तीन दिन पहले कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। उसे सिविल अस्पताल बठिडा में बनाएं गए आइसोलेशन वार्ड में भर्ती करवाया गया। वीरवार तड़के करीब दो बजे कोरोना पॉजिटिव उक्त विचाराधीन कैदी अस्पताल के स्टाफ व सुरक्षा कर्मियों को चकमा देकर फरार हो गया। मामले की जानकारी तुरंत सिविल अस्पताल पुलिस चौकी पुलिस को दी गई। इसके बाद फरार हुए विचाराधीन कैदी की तलाश शुरू की गई। कुछ देर बाद पुलिस ने फरार हुए विचाराधीन कैदी कुलवंत सिंह को बाबा दीप सिंह नगर से गिरफ्तार कर लिया गया और उसे दोबारा से आइसोलेशन वार्ड में भर्ती करवाया गया, लेकिन इस पूरे मामले में सिविल अस्पताल पुलिस चौकी की इंचार्ज एसआई रमनदीप कौर ने फरार हुए कैदी पर किसी भी प्रकार की कोई कानूनी कार्रवाई करने की बजाय यह कहकर मामला को रफा-दफा करने की कोशिश की न तो जेल प्रशासन और नहीं अस्पताल प्रबंधकों की तरफ से पुलिस को कोई लिखित शिकायत नहीं दी गई है, जिसके चलते कार्रवाई नहीं की गई हैं। विचाराधीन कैदी अस्पताल में कहीं पर छिप गया था, जिसे अस्पताल स्टाफ ने बाद में ढूंढ निकाला था। वहीं दूसरी तरफ बताया जा रहा है कि आरोपित व्यक्ति नशा करने का आदि है। उसके पास नशा खत्म हो गया था। नशा करने की तलब लगने पर वह नशा लेने के लिए फरार होकर अपने घर गया था।

loksabha election banner

दरअसल, बाबा दीप सिंह नगर के रहने वाले कुलवंत सिंह पर थाना संगत में एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज है। उसे पुलिस ने नशीली गोलियां समेत गिरफ्तार करने के बाद केंद्रीय जेल बठिडा में भेज दिया था। करीब पांच दिन पहले जेल में किए गए कोरोना टेस्टों में विचारधीन कैदी कुलवंत सिंह का टेस्ट किया गया, जिसकी 21 सितंबर को रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इसके बाद कैदी को जेल से शिफ्ट कर सिविल अस्पताल बठिडा में बनाएं गए आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया। 24 सितंबर की तड़के करीब दो बजे विचाराधीन कैदी कुलवंत सिंह बाथरूम जाने के बहाने वार्ड से बाहर आया और मौके देखकर अस्पताल से फरार हो गया। काफी देर तक वापस नहीं आने पर जब सुरक्षा कर्मियों ने बाथरूम जाकर चेक किया, तो वह वहां पर मौजूद नहीं था। इसके तुरंत बाद मामले की जानकारी अस्पताल चौंकी पुलिस को दी गई। इसके बाद सुरक्षा कर्मियों के अलावा पुलिस टीम ने विचाराधीन कैदी कुलवंत सिंह की तलाश पूरे सिविल अस्पताल परिसर में की, लेकिन वह कहीं पर नहीं मिला। इसके बाद पुलिस टीम उसकी तलाश करते हुए उसके घर बाबा दीप नगर पहुंची। जहां पर वह मौजूद था। पुलिस टीम ने उसे घर से गिरफ्तार कर दोबारा आइसोलेशन वार्ड में भर्ती करवाया। इस मामले में पुलिस ने आरोपित व्यक्ति पर किसी भी प्रकार की कोई कार्रवाई नहीं की हैं


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.