Move to Jagran APP

थर्मल प्लाट की राख उठाने को लेकर दो मंत्रियों के समर्थकों में विवाद, पांच दिन में दूसरा केस दर्ज

दो कैबिनेट मंत्रियों के समर्थकों में पैदा हुआ विवाद बढ़ता जा रहा है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 29 Nov 2020 05:56 PM (IST)Updated: Sun, 29 Nov 2020 05:56 PM (IST)
थर्मल प्लाट की राख उठाने को लेकर दो मंत्रियों के समर्थकों में विवाद, पांच दिन में दूसरा केस दर्ज
थर्मल प्लाट की राख उठाने को लेकर दो मंत्रियों के समर्थकों में विवाद, पांच दिन में दूसरा केस दर्ज

जासं,बठिडा : पंजाब सरकार की तरफ से बंद किए गए श्री गुरु नानक देव थर्मल प्लाट की राख उठाने को लेकर दो कैबिनेट मंत्रियों के समर्थकों में पैदा हुआ विवाद बढ़ता जा रहा है। बठिडा पुलिस ने राख डंप की जमीन पर कब्जा करने के आरोप में थाना थर्मल पुलिस ने एक कैबिनेट मंत्री के समर्थक गोरा कांगड़ व भूपिदरजीत सिंह समेत 15 अज्ञात लोगों पर मामला दर्ज किया है। इसके अलावा पिछले मंगलवार को भी इसी कैबिनेट मंत्री के ओएसडी यादविदर सिंह व ब्लाक कांग्रेस के प्रधान बलजिदर सिंह ठेकेदार पर थाना थर्मल पुलिस ने केस दर्ज किया था। उस मामले में बठिंडा जिले के दूसरे कैबिनेट मंत्री के समर्थकों ने आरोप लगाया था कि उनके वाहनों व ट्रैक्टरों को आग लगाने की कोशिश की गई थी। जबकि जिस मंत्री के समर्थकों पर केस दर्ज हुआ है वह दावा कर रहे हैं कि राख उठाने का ठेका बकायदा उनको मिला हुआ है। लेकिन दूसरे मंत्री के समर्थक उनके साथ धक्केशाही कर रहे हैं।

loksabha election banner

इससे पहले थर्मल प्लाट में बिना मंजूरी राख बेचे जाने का आरोप लगाकर आम आदमी पार्टी डिप्टी कमिश्नर को ज्ञापन दे चुकी है। लेकिन राजनीतिक दबाव के चलते कोई कार्रवाई नहीं हुई और राख उठाने का काम अभी चल रहा है। आप के विधायक कुलतार सिंह संधावा ने आरोप लगाए थे कि राख के घपले में एक मंत्री सीधे तौर पर शामिल है। इसकी सीबीआइ जांच होनी चाहिए, लेकिन अब थर्मल की राख बेचे जाने के मामले में एक कैबिनेट मंत्री के नजदीकी समर्थकों के खिलाफ पांच दिनों में दो केस दर्ज हो चुके है। रविवार को थर्मल पुलिस ने कैबिनेट मंत्री के समर्थक गोरा सिंह कांगड़ व भूपिदर सिंह समेत 15 अज्ञात लोगों पर थर्मल प्लाट की राख डंप वाली जगह पर कब्जा करने के आरोप में केस दर्ज किया है। इस मामले में किसी भी आरोपित की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। पुलिस ने यह कार्रवाई नवदीप सिंह निवासी दशमेश नगर गोनियाना मंडी की शिकायत पर की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.