Move to Jagran APP

बैंक में पास नहीं हो रहे कर्जा माफी के चेक

खेत मजदूरों को 50 हजार रुपये तक की कर्ज माफी के चेक कांग्रेस के हलका इंचार्जो ने बांट तो दिए लेकिन इनमें से कई चेक बैंक में पास नहीं हो रहे।

By JagranEdited By: Published: Thu, 25 Nov 2021 02:40 AM (IST)Updated: Thu, 25 Nov 2021 02:40 AM (IST)
बैंक में पास नहीं हो रहे कर्जा माफी के चेक
बैंक में पास नहीं हो रहे कर्जा माफी के चेक

जागरण संवाददाता, बठिडा: बेजमीन किसानों व खेत मजदूरों को 50 हजार रुपये तक की कर्ज माफी के चेक कांग्रेस के हलका इंचार्जो ने बांट तो दिए, लेकिन इनमें से कई चेक बैंक में पास नहीं हो रहे। जिले में 15 करोड़ रुपये की कर्ज माफी हुई है, जिसका अभी नौ करोड़ रुपया ही बैंक में आया है। ऐसे में बैंक की ओर से सिर्फ 21,342 रुपये तक के चेक ही पास किए जा रहे हैं। हालांकि बैंक के अधिकारी विपिन गर्ग का कहना है कि किसान बैंक में चेक ही नहीं लगा रहे। अगर किसान बैंक में चेक लगाएंगे तो ही उनको पास किया जाएगा। वहीं बठिडा देहाती के हलका इंचार्ज हरविदर सिंह लाडी का कहना है कि बेशक सभी चेक बांट दिए गए हैं, लेकिन यह कर्ज माफी दो फेज में होनी है। पहले चरण के आए पैसों को बैंक द्वारा क्लियर किया जा रहा है। जो चेक रह जाएंगे, उनको दूसरे चरण में पास किया जाएगा।

prime article banner

बठिडा की सहकारी सभा यूनियन के सर्कल प्रधान बलजिदर सिंह का कहना है कि 21,342 रुपये से ज्यादा की राशि के चेक लेने से बैंक मना कर रहे हैं, क्योंकि बैंक के पास अभी पूरी राशि नहीं आई। बैंक वालों के पास इसका कोई जवाब भी नहीं है। उन्होंने बताया कि अगर बठिडा के कोटशमीर की बात की जाए तो यहां पर 112 के करीब लोगों के चेक पास नहीं हो रहे। दूसरी तरफ मजदूरों के कर्ज माफी के लिए नौ करोड़ रुपये की राशि पंजाब सरकार ने सहिकारी बैंक बठिडा को भेज दी है, जिसके चेक हलका इंचार्जों ने बांट दिए हैं। अगर आने वाले समय में चुनाव आचार संहिता लग जाती है तो चेक बांटने का काम बीच में ही लटक सकता है। मगर सहिकारी बैंक को इस बात की खुशी है कि उसको कर्जा राहत के लिए आई राशि का ब्याज मिल रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.