Move to Jagran APP

किसानी मुद्दे पर बेवकूफ बना रहे हैं कैप्टन : हरसिमरत कौर बादल

जासंबठिडा केंद्र सरकार द्वारा रेल पटरी पर बैठे किसानों के कारण मालगाड़ियां पूरी

By JagranEdited By: Published: Wed, 28 Oct 2020 06:58 PM (IST)Updated: Wed, 28 Oct 2020 06:58 PM (IST)
किसानी मुद्दे पर बेवकूफ बना रहे हैं कैप्टन : हरसिमरत कौर बादल
किसानी मुद्दे पर बेवकूफ बना रहे हैं कैप्टन : हरसिमरत कौर बादल

जासं,बठिडा : केंद्र सरकार द्वारा रेल पटरी पर बैठे किसानों के कारण मालगाड़ियां पूरी तरह से बंद करने के मुद्दे पर हरसिमरत कौर बादल ने कहां की कैप्टन सरकार और केंद्र सरकार को आपस में मिलकर किसानों की समस्या का हल करना चाहिए। उन्होंने कहा कि किसानी मुद्दे पर कैप्टन बेवकूफ बना रहे हैं, पहले कैप्टन ने कहा था कि पंजाब में थर्मल का दो दिन का कोयला बचा है। किसानों से कहा था कि आने दो पंजाब के अंदर परंतु अब क्या हुआ कोयला अब पूरा हो गया या अब कोयला खत्म नहीं हुआ है। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह ने एक बार भी केंद्र सरकार से बात नहीं की। लोगों की आंख में मिर्च झोंकने के चलते पंजाब विधानसभा में चार बिल पास कर दिए, ताकि किसानों की हमदर्दी बटोर सके। केंद्र सरकार ने भी ऐसा ही कुछ किया था, परंतु किसानों ने इसे ठुकरा दिया और पंजाब सरकार भी केंद्र सरकार के कदम पर चलकर ही बिल पास कर रही है। सांसद हरसिमरत कौर बादल ने केंद्र सरकार की तरफ से कोरोना काल में लोगों को देने के लिए आए अनाज व आटा की बेकद्री करने व उसे तक न पहुंचाकर खराब करने की निदा की। उन्होंने कहा कि बठिडा में गरीब को दिए जाने वाला आटे को प्रशासन की ओर से मशीन द्वारा खोदकर दबाया जा रहा है। गरीबों की मसीहा कहने वाली कांग्रेस ने गरीबों का हक दबाया व आटे के खराब कर अब जमीन में लीपापोती की जा रही है, जिसकी उच्चस्तर पर जांच की जानी चाहिए। जहां बठिडा से विधायक और पंजाब के वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल कोरोना महामारी के चलते बयान देते थे कि बठिडा खास तौर पर गरीब लोगों को राशन मुहैया करवाया जाएगा कोई भी गरीब भूखे पेट नहीं सोएगा और अब इससे साफ पता चलता है कि पंजाब सरकार ने किस तरह गरीब के मुंह में जाने वाला राशन बर्बाद कर दिया।

loksabha election banner

किसान पहले ही पटरी छोड़कर पीछे हट गए है : सोनी

इधर, पंजाब के कैबिनेट मंत्री ओपी सोनी ने केंद्र सरकार की तरफ से पंजाब में मालगाड़ी पूरी तरह से रोकने के मुद्दे पर कहा कि केंद्र सरकार से मांग कि पंजाब में रेलगाड़ी को चलाएं ताकि लोगों को कोई तकलीफ ना हो। किसान तो पहले ही रेल की पटरी छोड़कर पीछे हट गए हैं परंतु केंद्र सरकार मालगाड़ी क्यों नहीं चला रही है। इसके जबाव केंद्र सरकार ही दे सकती है। कैप्टन अमरिदर सिंह ने भी केंद्र सरकार को इस मामले में पत्र लिखा है कि पंजाब में माल गाड़ी चलाई जाए ताकि जरूरी सामान पंजाब से भेजा जा सके और आ सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.