Move to Jagran APP

मृतक हवालाती की बहन का आरोप.. केस का समझौता करवाने की एवज में मांगे थे डेढ़ लाख

बठिडा शुक्रवार को बठिडा सेंट्रल जेल की ब्लाक नंबर एक की बैरक नंबर दो के बाथरूम के रोशनदान से बूट के फीते से फंदा लगाकर खुदकुशी करने वाले में हवालाती जीतो (20) पुत्र नंदू बाबा निवासी सेतिया आश्रम वाली गली सामने सेंट जेवियर स्कूल धोबियाना बस्ती के शव का शनिवार को डाक्टरों के बोर्ड द्वारा पोस्टमार्टम किया गया। वहीं मामले की ज्यूडिशियल जांच शुरू कर दी गई।

By JagranEdited By: Published: Sat, 11 May 2019 07:33 PM (IST)Updated: Sat, 11 May 2019 07:33 PM (IST)
मृतक हवालाती की बहन का आरोप.. केस का समझौता करवाने की एवज में मांगे थे डेढ़ लाख
मृतक हवालाती की बहन का आरोप.. केस का समझौता करवाने की एवज में मांगे थे डेढ़ लाख

जासं, बठिडा : बीते शुक्रवार बठिडा सेंट्रल जेल की ब्लॉक नंबर एक की बैरक नंबर दो के बाथरूम के रोशनदान से जूते के फीते से फंदा लगाकर खुदकुशी करने वाले हवालाती जीतो (20) पुत्र नंदू बाबा निवासी सेतिया, धोबियाना बस्ती के शव का शनिवार को डाक्टरों के बोर्ड द्वारा पोस्टमार्टम किया गया। पोस्टमार्टम की वीडियोग्राफी भी करवाई गई। शनिवार को सीजेएम गुरमीत सिंह टिवाणा ने अस्पताल पहुंचकर मृतक हवालाती के परिजनों के बयान दर्ज किए। वहीं मामले की ज्यूडिशियल जांच शुरू कर दी गई है।

loksabha election banner

सीजेएम को दिए बयानों में खुदकुशी करने वाले हवालाती जीतो की बड़ी बहन काजल देवी ने आरोप लगाया कि उसके भाई ने उनके मोहल्ले में रहने वाली एक कांग्रेसी महिला नेता से परेशान होकर खुदकुशी की है। उन्होंने पूरे मामले की जांच कर आरोपितों पर बनती कार्रवाई करने की मांग पुलिस प्रशासन से की है। मृतक की बहन काजल ने बताया कि करीब दो माह पहले उसके भाई जीतो पर थाना सिविल लाइन पुलिस ने नाबालिगा को भगाने और दुष्कर्म करने का केस दर्ज किया था। जिसे बाद में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था। काजल के मुताबिक उसके भाई ने नाबालिग लड़की के साथ शादी कर ली थी। उस समय लड़की के परिवार की ओर से कोई कार्रवाई नहीं करवाई गई, परंतु उनके मोहल्ले में रहती एक कांग्रेसी महिला नेता रानी कौर ने नाबालिग के परिजनों पर दबाव बनाया और उसके भाई पर मामला दर्ज करवाया। करीब डेढ़ महीने से जेल में बंद अपने भाई को छुड़वाने के लिए नाबालिग युवती के परिजनों से बात की और वह समझौता करने का राजी होगे, लेकिन रानी कौर ने मामले में समझौता करने के लिए डेढ़ लाख रुपए की मांग रखी और धमकी दी कि अगर पैसे नहीं देंगे, तो उसका भाई जेल में बंद रहेगा। काजल ने बताया कि इतने पैसे देने में असमर्थ होने के कारण बीती सोमवार को वह अपने भाई जीतो को जेल में मिलने गई थी। जहां पर उसने रानी कौर द्वारा समझौता करवाने की एवज में डेढ़ लाख रुपए मांगने की बात उसे बताई, जिसके बाद से उसका भाई काफी परेशान रहने लगा। इसी बात से परेशान होकर उसके भाई ने शुक्रवार को जेल में फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली। वहीं दूसरी तरह महिला कांग्रेसी नेता रानी कौर का कहना था कि उनके ऊपर लगाएं जा रहे आरोप पूरी तरह से गलत है। उसने समझौता करवाने की एवज में कोई पैसे नहीं मांगे थे और नहीं उसने कोई केस दर्ज करवाया था।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.