Move to Jagran APP

बिना वजह शिअद को निशाना बना रहीं सभी पार्टियां: हरसिमरत

शिअद द्वारा हमेशा पंजाब के भले के लिए ही काम किया गया है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 05 Apr 2021 09:42 PM (IST)Updated: Mon, 05 Apr 2021 09:42 PM (IST)
बिना वजह शिअद को निशाना बना रहीं सभी पार्टियां: हरसिमरत
बिना वजह शिअद को निशाना बना रहीं सभी पार्टियां: हरसिमरत

जागरण संवाददाता, बठिडा: बठिडा की सांसद हरसिमरत कौर बादल ने कहा कि शिरोमणि अकाली दल (शिअद) द्वारा हमेशा पंजाब के भले के लिए ही काम किया गया है। इसी कारण अब राजनीतिक पार्टियां मिलजुल कर अकाली दल को भी निशाने पर रख रही हैं। बादल परिवार द्वारा हमेशा श्री गुरु ग्रंथ साहिब के आगे अरदास कर सबके भले की अरदास मांगी है। मगर उन पर बेअदबी के झूठे आरोप लगाकर उनको बदनाम करने की साजिश की जा रही है। हरसिमरत कौर बादल बठिडा में अकाली दल की ओर से लगाए गए रोष धरने में पहुंची थीं। अकाली दल की ओर से मुल्तानिया रोड पर शहीद जरनैल सिंह के बुत के पास धरना लगाया गया।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि कभी उनके परिवार पर नशे के आरोप लगाए जाते थे, मगर पंजाब में नशा तो आज भी बंद नहीं हुआ। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह ने चुनावों से पहले तख्त श्री दमदमा साहिब में गुटखा साहिब को हाथ में पकड़ कर पंजाब से नशा खत्म करने की बात की थी। हालात तो यह हैं कि पंजाब सरकार झूठे वादे कर सत्ता में आई। कैप्टन अमरिदर सिंह कुर्सी पर बैठ कर लोगों से किए सभी वादों को भूल गए हैं। उनका कहना है कि पहले अकाली दल सिर्फ कांग्रेस व आप के खिलाफ लड़ता था, मगर अब भाजपा से अलग होकर भाजपा के खिलाफ भी लड़ाई लड़ेगा। उन्होंने बताया कि केंद्र के मोदी सरकार कृषि कानूनों को रद्द करने के लिए कोई भी प्रयास नहीं कर रही। इस आंदोलन में 300 किसानों की मौत भी हो चुकी है। मगर इसके बाद भी सरकार ने कोई खेती कानूनों पर बात नहीं की। इसके अलावा 26 जनवरी को दिल्ली में हुए हंगामे में नामजद किए गए लोगों को भी आज तक नहीं पकड़ा गया, क्योंकि वह सरकार की शह पर ही सारा आंदोलन खत्म करना चाहते थे।

मलोट में भाजपा विधायक के साथ हुई घटना की निंदा

हरसिमरत ने भाजपा के विधायक के साथ मलोट में हुई घटना की भी निदा करते हुए कहा कि इसमें उनका कोई दोष नहीं, बल्कि जो कुछ भी हो रहा है वह केंद्र सरकार के इशारे पर ही हो रहा है। पंजाब की कांग्रेस सरकार की सहमति से ही कानून पास हुए हैं। मगर उनको यह पसंद नहीं था तो वह इस्तीफा दे चुकी हैं। उन्होंने भगवंत मान पर तंज कसते हुए कहा कि 2019 के चुनावों से पहले भगवंत मान ने स्टेज पर अपनी बूढ़ी मां की सौगंध खाई थी कि वह कभी भी शराब नहीं पिएंगे। मगर आज वह संसद में कभी भी बिना शराब पिए नहीं आते। उन्होंने केजरीवाल पर निशाना साधते हुए कहा कि केजरीवाल ने भी अपने बच्चों की सौगंध खाई थी कि वह राजनीति में किसी भी पार्टी के साथ समझौता नहीं करेंगे, मगर पहली ही बार में उन्होंने कांग्रेस के साथ समझौता कर सरकार बना दी। अकाली दल ने कभी भी किसी की सौगंध नहीं खाई गई। सिर्फ काम किया है।

इस धरने में पूर्व विधायक सरूप चंद सिगला, पूर्व मेयर बलवंत राय नाथ, शहरी प्रधान राजविदर सिंह, शहरी यूथ अकाली दल प्रधान हरपाल सिंह, अकाली नेता इकबाल सिंह ढिल्लों, चमकौर सिंह मान आदि उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.