Move to Jagran APP

शिअद का एनडीए की बैठक का बहिष्कार महज ड्रामेबाजी : मनप्रीत

-- शिरोमणि अकाली दल को केवल केंद्र की कुर्सी और गोलक प्यारी जागरण संवाददाता, ब¨ठडा वित्तमंत्री मनप्रीत ¨सह बादल ने कहा कि नांदेड़ साहिब और पटना साहिब के गुरुद्वारों में भाजपा की दखलंदाजी के नाम एनडीए की बैठक का बहिष्कार शिअद की महज ड्रामेबाजी है। शिअद को केवल गोलक और केंद्र की कुर्सी ही प्यारी है। लोकसभा चुनाव में महज दो माह बाकी है। लेकिन केवल 60 दिनों के लिए भी शिअद केंद्र की कुर्सी नहीं छोड़ पा रहा है। उनका इशारा केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल की ओर था। एक तरफ हरसिमरत बादल केंद्रीय मंत्री समृति ईरानी के साथ किकली डाल रही है। मनप्रीत ने यह बात रविवार को कांग्रेस प्रधान के ताजपोशी समारोह के दौरान पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुए कही। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के बजट पर किसानों को दी गई 500 रुपये की मासिक राहत पर शिरोमणि अकाली दल के नेता पूरी तरह से चुप हैं। पूछने पर भी कोई प्रतिक्रिया नहीं दे रहे हैं। राज्य का बजट 1

By JagranEdited By: Published: Sun, 03 Feb 2019 07:59 PM (IST)Updated: Sun, 03 Feb 2019 07:59 PM (IST)
शिअद का एनडीए की बैठक का बहिष्कार महज ड्रामेबाजी : मनप्रीत
शिअद का एनडीए की बैठक का बहिष्कार महज ड्रामेबाजी : मनप्रीत

जागरण संवाददाता, ब¨ठडा : वित्तमंत्री मनप्रीत ¨सह बादल ने कहा कि नांदेड़ साहिब और पटना साहिब के गुरुद्वारों में भाजपा की दखलंदाजी के नाम पर एनडीए की बैठक का बहिष्कार शिअद की महज ड्रामेबाजी है। शिअद को केवल गोलक और केंद्र की कुर्सी ही प्यारी है। लोकसभा चुनाव में महज दो माह बाकी है। लेकिन केवल 60 दिनों के लिए भी शिअद केंद्र की कुर्सी नहीं छोड़ पा रहा है। उनका इशारा केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल की ओर था। एक तरफ हरसिमरत बादल केंद्रीय मंत्री समृति ईरानी के साथ किकली डाल रही हैं। मनप्रीत ने यह बात रविवार को कांग्रेस प्रधान के ताजपोशी समारोह के दौरान पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुए कही। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के बजट पर किसानों को दी गई 500 रुपये की मासिक राहत पर शिरोमणि अकाली दल के नेता पूरी तरह से चुप हैं। पूछने पर भी कोई प्रतिक्रिया नहीं दे रहे हैं।

loksabha election banner

राज्य का बजट 18 फरवरी तक पेश करने की संभावना

उन्होंने बताया कि राज्य का बजट संभवत 18 फरवरी तक पेश कर दिया जाएगा। बजट में दी जाने वाली राहतों की अभी घोषणा नहीं की जा सकती। यह नियमों का उल्लंघन है। लेकिन एक बात तय है कि पंजाब के लोगों का बुरा दौर अब खत्म हो चुका है और खुशियों का दौर शुरू हो चुका है। विस चुनाव में किए बाकी रह गए वादे अगले 36 माह में पूरे कर दिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि फाइनांस कमीशन के दौरे से उन्हें पूरी उम्मीद है कि उनका 31 हजार करोड़ रुपये के कर्ज का कोई हल अवश्य निकलेगा।

नगर निगम के पास 35 करोड़ करोड़ रुपये का फंड

इस दौरान अकाली भाजपा शासित नगर निगम पर बरसते हुए बताया कि उन्होंने पता लगाया है कि निगम के पास 35 करोड़ रुपये हैं, लेकिन जान बूझकर उसने विकास के काम नहीं करवाए। लेकिन सरकार की ओर से 300 करोड़ रुपये के शहर में विकास कार्य करवाए जा रहे हैं। इसमें गलियों-नालियों के 16 करोड़ के काम 31 मार्च तक पूरे हो जाएंगे। सीवरेज को ठीक करने को 20 करोड़ रुपये खर्चे जा रहे हैं। यह काम 30 जून तक पूरा हो जाएगा। 95 करोड़ से ¨रग रोड का काम दो सालों में पूरा हो जाएगा। 95 और 93 करोड़ की लागत से दोनों ओवरब्रिज का काम भी दो साल में पूरा हो जाएगा। स्कूलों की बुनियादी सहूलियतों पर 18 करोड़ खर्च किए जा रहे हैं। इसी तरह 34 करोड़ से नया आधुनिक बस अड्डा भी दो साल में पूरा हो जाएगा। 22 करोड़ रुपये से ब¨ठडा माइनर का काम 30 जून तक पूरा कर दिया जाएगा। वित्तमंत्री बादल ने दावा किया कि ब¨ठडा शहर को इंदौर की तरज पर साफ सुथरा शहर बनाया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.