Move to Jagran APP

नशा नहीं मिला तो तोड़ा क‌र्फ्यू, नशेड़ी गिफ्तार

पिछले सात दिनों का पुलिस रिकार्ड देखें तो अधिकतर ऐसे नौजवानों को गिरफ्तार किया गया ह

By JagranEdited By: Published: Sun, 05 Apr 2020 07:06 PM (IST)Updated: Sun, 05 Apr 2020 07:06 PM (IST)
नशा नहीं मिला तो तोड़ा क‌र्फ्यू, नशेड़ी गिफ्तार
नशा नहीं मिला तो तोड़ा क‌र्फ्यू, नशेड़ी गिफ्तार

नितिन सिगला,बठिडा : पिछले सात दिनों का पुलिस रिकार्ड देखें तो अधिकतर ऐसे नौजवानों को गिरफ्तार किया गया है, जोकि नशे के लिए क‌र्फ्यू को तोड़कर बाहर निकले। इसमें अधिकतर लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार भी कर लिया है। वहीं सोशल मीडिया पर एक वीडियो भी वायरल हुआ, जिसमें गांव बांडी की सरपंच ने नशा खरीदने के लिए आए एक दर्जन से ज्यादा लोगों को पकड़ रखा है। पकड़े गए युवकों की आयु 25 से 30 साल के बीच है। वीडियो में सभी युवक खुद मान रहे है कि वह गांव में हेरोइन का नशा लेने के लिए आए थे। वीडियो में एक युवक के पास अफीम भी मिली, जिनकी पहचान बलकरण सिंह निवासी बांडी, कृष्ण सिंह, निर्मल सिंह निवासी संगत, जस्सी सिंह, राज सिंह निवासी कोटगुरु, दविदर सिंह निवासी संगत, गुरलाल सिंह निवासी अमरपुरा बस्ती, बलजीत सिंह निवासी कोटगुरु के तौर पर हुई। इन सभी लोगों ने माना कि क‌र्फ्यू से पहले उन्हें घरों व शहर में नशे की सप्लाई मिल रही थी, लेकिन अब क‌र्फ्यू लगने के बाद उक्त लोग क‌र्फ्यू में ही खेतों के रास्ते ग्रामीण इलाकों में एक जगह पर इकट्ठा होते हैं व नशा खरीदकर करते है।

loksabha election banner

इसी तरह थाना संगत के एसआइ बलतेज सिंह ने नशे की तलाश में गांव संगत कलां में घूम रहे आरोपित यादविदर सिंह, मंदीप सिंह, कृष्ण सिंह, निर्मल सिंह, जसप्रीत सिंह, दविदर सिंह निवासी संगत कलां, बलजीत सिंह, राज सिंह निवासी कोटगुरु, बलकरण सिंह, हरबंस सिंह निवासी गांव बाड़ी को गिरफ्तार कर मामला दर्ज किया गया। आरोपितों से मौके पर कोई भी नशा नहीं मिलने के कारण सभी को जमानत पर रिहा कर दिया गया। इसी तरह थाना बालियांवाली के एएसआइ चमकौर सिंह ने भी नशे की तलाश में घूम रहे मोटरसाइकिल सवार आरोपित अमरीक सिंह, मंदीप सिंह निवासी दौलतपुरा, जज सिंह निवासी गिलखुर्द, मंगा सिंह निवासी भूदड़ के खिलाफ मामला दर्ज किया गया। इस दौरान पुलिस ने आरोपित मंगा सिंह को गिरफ्तार कर लिया, जबकि बाकी के आरोपित फरार हो गए। पुलिस के मुताबिक मोटरसाइकिल पर सवार होकर गांव गिलखुर्द में पहुंचे थे व यहां हेरोइन का नशा कर रहे थे। पुलिस ने मौके से 11 ग्राम हेरोइन भी बरामद की, जबकि फरार हुए लोगों की गिरफ्तारी के लिए प्रयास शुरू कर दिए है।

थाना मौड़ पुलिस के एसआइ जंगीर सिंह ने गांव माड़ी से नशे की तलाश कर रहे आरोपित युवक जगसीर सिंह, अंग्रेज सिंह निवासी डिख, अवतार सिंह निवासी माड़ी, भूपिदर सिंह निवासी रामपुरा, कमलदीप सिंह निवासी जटाना को नामजद कर उनके खिलाफ मामला दर्ज किया है, जबकि आरोपित कमलदीप सिंह से हेरोइन खरीदकर पीते थे। इसमें कमलदीप को गिरफ्तार नहीं कर सके जबकि अन्य आरोपितों को हवालात में बंद कर दिया गया है।

थाना नंदगढ़ के एएसआइ दर्शन सिंह ने गुप्त सूचना के आधार पर आरोपित राजविदर सिंह निवासी चुघेकलां को ढाई किलो हरे पौधे पोस्त के साथ गिरफ्तार कर मामला दर्ज किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.