जिले में मिले कोरोना के 631 नए मरीज

जनवरी माह के सबसे ज्यादा वीरवार को 631 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि हुई है।

JagranPublish: Thu, 20 Jan 2022 10:03 PM (IST)Updated: Thu, 20 Jan 2022 10:03 PM (IST)
जिले में मिले कोरोना के 631 नए मरीज

जासं,बठिडा: जिले में कोरोना की रफ्तार कम होने का नाम नहीं ले रही है। जनवरी माह के सबसे ज्यादा वीरवार को 631 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि हुई है। राहत वाली यह खबर है कि 414 मरीज स्वस्थ भी हुए हैं, जबकि एक कोरोना पाजिटिव मरीज की मौत हुई है। इसके साथ ही जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या 3117 पर पहुंच गई है।

सेहत विभाग की तरफ से जारी कोरोना रिपोर्ट अनुसार के अनुसार अब तक जिले में 631218 लोगों के कोरोना सैंपल लिए जा चुके है, जिनमें 46861 लोगों की रिपोर्ट पाजिटिव मिली है। 42649 मरीज ठीक हो चुके हैं। इसके साथ ही 1059 कोरोना पाजिटिव मरीजों की मौत हो चुकी है। रिपोर्ट अनुसार जिले में 2772 मरीज होम आइसोलेट हैं, जबकि 345 मरीज बठिडा सैनिक छावनी अस्पताल में भर्ती हैं।

उधर, कोरोना वायरस के तीसरे संभावित प्रकोप को रोकने के लिए जिले में कोरोना के टीकाकरण और सैंपलिग में तेजी लाई जाए। अधिक से अधिक संख्या में टीमें बनाकर शहरों, गांवों और झुग्गी-झौपड़ी क्षेत्रों में विशेष शिविर लगाए जाएं ताकि जिले का कोई भी निवासी कोरोना के टीकाकरण से वंचित न रहे। यह आदेश डिप्टी कमिश्नर विनीत कुमार ने वीरवार को अधिकारियों के साथ बैठक की अध्यक्षता करते हुए दिए।

डीसी ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया कि कोरोना महामारी के बढ़ते प्रभाव और विधानसभा चुनाव 2022 को देखते हुए जिले में शत-प्रतिशत टीकाकरण अनिवार्य किया जाए। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को विशेष रूप से स्लम या घनी आबादी वाले प्रभावित क्षेत्रों में प्राथमिकता के आधार पर विशेष शिविर लगाकर टीकाकरण सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने जिले के निवासियों से कोविड-19 को लेकर समय-समय पर जारी निर्देशों का पालन सुनिश्चित करने की पुरजोर अपील की। उन्होंने कहा कि यदि किसी व्यक्ति ने अभी तक टीकाकरण नहीं कराया है तो वह टीकाकरण सुनिश्चित करे ताकि जिले को कोरोना महामारी के प्रभाव से मुक्त रखा जा सके। कोरोना के लगातार बढ़ रहे मामलों के बीच सतर्कता बरतना बहुत जरूरी है। लोगों को भी जागरूक रहना होगा।

इस मौके पर एसडीएम तलवंडी साबो आकाश बंसल, प्रशिक्षु आइएएस निकस कुमार, एसडीएम मौड़ वीरपाल कौर, आरटीए डा. बलविदर सिंह, सिविल सर्जन बलवंत सिंह, जिला कोरोना नोडल अधिकारी मनप्रीत अर्शी, डॉ. मीनाक्षी सिगला, जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी इकबालजीत सिंह, जिला शिक्षा अधिकारी मेवा सिंह एवं जिला प्रशिक्षण समन्वयक गुरदीप सिंह मान के अलावा विभिन्न संबंधित विभागों के अधिकारी एवं उनके प्रतिनिधि भी उपस्थित थे।

Edited By Jagran

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept