Move to Jagran APP

युवाओं के वोट बनवाने में स्कूल मुखी नहीं गंभीर, सिर्फ 114 ने करवाई रजिस्ट्रेशन

लोकसभा चुनाव से पहले अधिक से अधिक युवाओं की वोट बनवाने के लिए स्कूल मुखी कितने गंभीर हैं इसका अंदाजा विभाग की तरफ से जारी किए गए दोनों पत्रों से ही लग गया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 26 Mar 2019 06:42 PM (IST)Updated: Wed, 27 Mar 2019 03:06 AM (IST)
युवाओं के वोट बनवाने में स्कूल मुखी नहीं गंभीर, सिर्फ 114 ने करवाई रजिस्ट्रेशन
युवाओं के वोट बनवाने में स्कूल मुखी नहीं गंभीर, सिर्फ 114 ने करवाई रजिस्ट्रेशन

संस, बठिडा : लोकसभा चुनाव से पहले अधिक से अधिक युवाओं की वोट बनवाने के लिए स्कूल मुखी कितने गंभीर हैं, इसका अंदाजा विभाग की तरफ से जारी किए गए दोनों पत्रों से ही लग गया। इसके चलते 26 मार्च तक का समय दिए जाने के बाद भी सिर्फ 114 स्कूलों ने ही चुनाव साक्षरता क्लब के तहत अपने आप को रजिस्टर्ड किया है। जबकि 22 मार्च को जारी हुए पत्र के समय सिर्फ 52 स्कूलों ने ही रजिस्ट्रेशन करवाई थी, मगर जिले में स्कूलों की गिनती 300 से ज्यादा है। ऐसे में वोट जागरूकता अभियान के तहत प्रचार करने के अलावा प्रशासन की तरफ से जारी किए पत्र को भी गंभीरता से न लेना स्कूल संचालकों की कार्यप्रणाली पर कई प्रकार के प्रश्नचिन्ह लगाता है।

loksabha election banner

लोकसभा चुनाव के दौरान सरकारी व प्राइवेट में मिडिल व सीनियर सेकेंडरी स्कूलों में चुनाव साक्षरता क्लब का गठन कर इसकी ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करनी है, ताकि नए बनने वाले वोटरों को जागरूक किया जा सके। इसकी रिपोर्ट जिला प्रशासन के बाद चुनाव कमीशन पंजाब के पास जाएगी। इस संबंध में इलेक्शन तहसीलदार भारत भूषण ने बताया कि उनके द्वारा अधिक से अधिक युवाओं की वोट बनवाने के लिए प्रचार किया गया है। इसके तहत ही स्कूलों को भी पत्र जारी किया गया था। मगर किसी ने इसको गंभीरता से नहीं लिया। जबकि अब जिन्होंने अपनी डिटेल नहीं दी उनको कार्रवाई करने का डरावा दिया गया है। जिसके तहत अब तक 114 स्कूलों ने ही रजिस्ट्रेशन करवाई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.