Move to Jagran APP

विवादों में घिरी नगर कौंसिल ने जारी किए करोड़ों के नए टैंडर

विस चुनाव के अंतिम 100 दिनों में शुरू किए पंजाब परिवर्तन कार्यक्रम तहत स्थानीय नगर कौंसिल द्वारा चल रहे विवादों में 21.67 करोड़ रुपये के टेंडर जारी करने का एलान किया है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 25 Sep 2021 10:46 PM (IST)Updated: Sat, 25 Sep 2021 10:46 PM (IST)
विवादों में घिरी नगर कौंसिल ने जारी किए करोड़ों के नए टैंडर
विवादों में घिरी नगर कौंसिल ने जारी किए करोड़ों के नए टैंडर

अरिहंत राय गर्ग, बरनाला

loksabha election banner

कांग्रेस सरकार द्वारा विस चुनाव के अंतिम 100 दिनों में शुरू किए पंजाब परिवर्तन कार्यक्रम तहत स्थानीय नगर कौंसिल द्वारा चल रहे विवादों में 21.67 करोड़ रुपये के टेंडर जारी करने का एलान किया है। शहर के हर वार्ड को खूबसूरत बनाने के लिए यह करोड़ों रुपये की राशि खर्च की जाएगी। शनिवार को बरनाला क्लब में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस दौरान नगर कौंसिल के प्रधान गुरजीत सिंह रामणवासिया व उप प्रधान नरिदर गर्ग नीटा ने बताया कि शहर के 31 वार्डों में सड़कों के विकास के तहत इंटरलॉकिग टाइल्स और सड़कों पर प्रीमिक्स डाले जाएंगे। इसके साथ ही शहर के विभिन्न पार्कों में ओपन जिम भी खोले जाएंगे, जिससे स्वस्थ समाज के निर्माण व युवाओं को नशे से दूर होने में मदद मिलेगी।

शहीद भगत सिंह पार्क को नगर कौंसिल के अंतर्गत लाने संबंधी पूछे सवाल पर उन्होंने कहा कि इस संबंध में कार्रवाई की जा रही है। पार्क का नाम नगर कौंसिल के नाम पर रखने के लिए तहसीलदार जांच कर रहे हैं। जो जल्द ही एक सप्ताह के भीतर नगर कौंसिल के नाम हो जाएगा। शहीद भगत सिंह पार्क जब नगर कौंसिल के दायरे में आता है तो सफाईकर्मियों आदि की भी व्यवस्था की जाएगी। बरनाला नगर कौंसिल के भ्रष्टाचार की अफवाहों को सोशल मीडिया पर खारिज करते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस प्रदेश के वरिष्ठ उपाध्यक्ष केवल सिंह ढिल्लों के आदेश पर आगामी 100 दिनों में बरनाला शहर का भरपूर विकास किया जाएगा। टेंडर रद करने के संबंध में पूल टेंडर जारी होने की वायरल खबर संबंधी उन्होंने कहा कि नगर कौंसिल का कोई भी अधिकारी या सरकार का कोई जिम्मेदार व्यक्ति भ्रष्टाचार नहीं कर रहा है और भ्रष्टाचार नहीं होने दिया जाएगा। उन्होंने टेंडर रद करने का जिक्र करते हुए कहा कि ठेकेदारों ने टेंडर की अवधि बढ़ाने की अपील की थी, जिसके तहत टेंडर शुरू होने के पांच दिन बाद ही टेंडर रद कर दिए गए थे। यह तकनीकी कारणों से था, लेकिन उन्होंने शहर में रिश्वतखोरी की खबरों का खंडन किया।

उन्होंने कहा कि सभी वार्डों में पार्षदों के सहयोग से भरपूर विकास किया जाएगा। प्रधान ने ठेकेदारों को धमकी भरे लहजे में कहा कि यदि उनके काम में कोई कमी पाई गई तो नगर कौंसिल द्वारा उन्हें ब्लैक लिस्ट में डाल दिया जाएगा।

मुख्यमंत्री जल्द करेंगे अस्पताल का शिलान्यास

नगर कौंसिल प्रधान ने कहा कि नगर कौंसिल के पास फंड की कोई कमी नहीं है और जो टेंडर जारी हो चुके हैं, उनमें तेजी लाई जाएगी। बरनाला में सुपरस्पेशलिटी अस्पताल के पेंडिग पड़े शिलान्यास पर उन्होंने कहा कि अगले सप्ताह पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी, उपमुख्यमंत्री और स्वास्थ्य मंत्री जल्द ही अस्पताल का शिलान्यास करेंगे। उन्होंने कहा कि जिले के लोगों को स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराना केवल सिंह ढिल्लों का सपना था जो जल्द ही साकार हो जाएगा।

ये रहे मौजूद

इस मौके पर पार्षद जग्गू मौर, पार्षद अजय कुमार, खुशी मोहम्मद, पार्षद काका , सरपंच गुरदर्शन सिंह बराड़, हरबख्शीश सिंह गोनी, परमजीत सिंह पखो, जसमेल सिंह डेयरीवाला, पार्षद शीतल, सोनी संघेरा, पार्षद भूपिदर भिदी, पार्षद जगराज सिंह आदि उपस्थित थे.


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.