Move to Jagran APP

बरनाला के तपा में रोकी इंटरसिटी ट्रेन, 400 यात्री फंसे

भारत बंद को लेकर किसानों ने मुकम्मल बंद का आह्वान किया था जिसमें सुबह छह से शाम छह बजे तक व्यापार बाजार दूध सब्जी समेत सड़क व रेल आवागमन ठप का एलान किया था।

By JagranEdited By: Published: Fri, 26 Mar 2021 10:22 PM (IST)Updated: Fri, 26 Mar 2021 10:22 PM (IST)
बरनाला के तपा में रोकी इंटरसिटी ट्रेन, 400 यात्री फंसे

हेमंत राजू, दर्शन तनेजा, तपा, बरनाला : भारत बंद को लेकर किसानों ने मुकम्मल बंद का आह्वान किया था, जिसमें सुबह छह से शाम छह बजे तक व्यापार, बाजार, दूध, सब्जी समेत सड़क व रेल आवागमन ठप का एलान किया था। शुक्रवार बंद के दौरान फाजिल्का-दिल्ली इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन बठिडा के रास्ते जब तपा पहुंची, तो बरनाला में किसानों की भीड़ रेलवे ट्रैक पर जमा होना शुरू हो गई व रेलवे ट्रैक जाम कर दिया। इसके बाद जीआरपी चौकी बरनाला के पुलिस कर्मचारियों ने बरनाला पुलिस के अधिकारियों के आदेश पर रेलवे स्टेशन बरनाला के सुपंिरंटेडेंट को इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन रोकने के लिए लिखित में दिया। इसके बाद 5.45 बजे ट्रेन को तपा मे ही रोक दिया। इंटरसिटी ट्रेन में फंसे 400 यात्री

loksabha election banner

बंद के दौरान सुबह 6 बजे फाजिल्का दिल्ली इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन रोकने से ट्रेन में कोलकाता, दिल्ली, हैदराबाद समेत अन्य जगह पहुंचने के लिए सफर कर रहे 400 यात्री तपा में फंस गए। जिससे मंजिल पर ना पहुंचने के कारण कामकाज का नुकसान झेलना पड़ा, तो किसी की फ्लाइट छूट गई। ऐसे में तपा के शहरवासियों ने ट्रेन में फंसे यात्रियों के लिए वाहनों का प्रबंध किया। जिसकी मदद से वे अपने रिश्तेदारों के पास पहुंचे, लेकिन दूसरे राज्यों में जाने वाले करीब 287 यात्री ट्रेन में बैठने को मजबूर रहे। जिनको शहरवासियों ने सुबह चाय पानी और खाने की व्यवस्था की। इसके साथ ही ट्रेन यात्रियों के लिए प्रतीक्षालय में ही गद्दे बिस्तर का प्रबंध किया।

-------- कोटकपूरा से सोनीपत जा रही थी, तो तपा में ट्रेन रोकने के कारण भारी परेशानी उठानी पड़ी। मुझे नहीं पता था कि ट्रेन बीच रास्ते रोक दी जाएगी। ऐसे में रेलवे विभाग को यात्रियो की सुविधा के लिए ट्रेन नहीं चलानी चाहिए थी।

-वनीता सुखीजा, महिला यात्री।

------------------

मुझे फाजिल्का दिल्ली ट्रेन के माध्यम से तेलंगाना एक्सप्रेस से हैदराबाद जाना था। लेकिन तपा में ट्रेन रोकने के कारण भारी परेशानी उठानी पड़ी, इस दौरान ट्रेन चलने तक तपा ही समय व्यतीत करना पड़ेगा।

शाम लाल, यात्री।

------------------

बंद के दौरान रेलवे द्वारा ट्रेन बंद का कोई नोटिस नहीं था व ट्रेन चालू रखी गई थी। लेकिन जब फाजिल्का दिल्ली तपा पहुंची, तो बरनाला से ट्रेन को तपा में रोकने की सूचना दी गई, क्योंकि किसानों ने बरनाला में ट्रैक बंद कर दिया था। इस कारण ट्रेन तपा में रोकी गई। जिन यात्रियों की टिकट कैंसिल करवाई, उनको टिकट के पैसे वापस किए।

-गुरनाम सिह, रेलवे स्टेशन तपा के सुपरिटेडेंट।

----------- मुझे पुलिस अधिकारियों व एसएसपी संदीप गोयल ने सुबह छह बजे तपा में ट्रेन रोकने की सूचना दी। इसके बाद एसएसपी संदीप गोयल के आदेश पर थाना तपा के प्रभारी जगजीत सिंह व डीएसपी बलजीत सिंह बराड़ समेत पुलिस कर्मचारियों की टीम के साथ यात्रियों की सुरक्षा बढ़ाई। एसएसी संदीप गोयल के आदेश पर यात्रियों के लिए शहरवासियों की मदद से लंगर चलाया गया। इसके साथ ही कोरोना महामारी को देखते हुए मास्क बांटे गए।

-जगविदर सिंह चीमा, एसपी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.