Move to Jagran APP

जरा संभलकर सीडीपीओ दफ्तर शैहणा में आना, सांपों का है यही कहना

जिले की पंचायत समिति शैहणा की इमारत में बाल विकास व पंचायत दफ्तर सांपों का घर बना हुआ है

By JagranEdited By: Published: Sun, 13 Oct 2019 10:49 PM (IST)Updated: Sun, 13 Oct 2019 10:49 PM (IST)
जरा संभलकर सीडीपीओ दफ्तर शैहणा में आना, सांपों का है यही कहना
जरा संभलकर सीडीपीओ दफ्तर शैहणा में आना, सांपों का है यही कहना

जागरण संवाददाता, बरनाला : जिले की पंचायत समिति शैहणा की इमारत में बाल विकास व पंचायत दफ्तर सांपों का घर बना हुआ है, जहां विभाग के मुलाजिम प्रतिदिन जान जोखिम में डालकर सेवाएं निभा रहे हैं। जब दैनिक जागरण की टीम ने सीडीपीओ दफ्तर का दौरा किया तो देखा कि इमारत के पीछे बड़ी बड़ी घास उगी हुई है, जहां केवल सांप ही नहीं, अन्य जहरीले जानवरों ने भी बसेरा बना लिया है। यही नहीं, घास ने विभाग की सरकारी गाड़ी को भी लपेट में ले लिया है, जिसकी अब सिर्फ छत ही दिखाई देती है। इस घास में काफी सांप देखे जा सकते हैं, जिस कारण कोई भी व्यक्ति या मुलाजिम इसके नजदीक जाने से डरता है। जबकि इस ब्लॉक स्तरीय दफ्तर में लोगों के अलावा आंगनबाड़ी वर्कर व हेल्पर कार्यों के लिए आते रहते हैं। पंजाब सरकार की स्वच्छ भारत मुहिम यहां दम तोड़ती नजर आ रही है क्योंकि सफाई मुहिम को पहल के आधार पर चलाना ही मनरेगा के तहत का मुख्य मकसद है। सीडीपीओ दफ्तर शैहणा की सुपरवाइजर नछतर कौर व कर्मजीत कौर ने बताया कि कमरों की खिड़कियों पर सांप चढ़ जाते हैं व कभी तो अंदर भी दाखिल हो जाते हैं। ऐसी स्थिति में वह अपनी जान जोखिम में डालकर काम कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि इमारत के सभी कमरे खस्ताहाल हो चुके हैं। दीवारों में दरारें आ चुकी हैं व फर्नीचर को भी दीमक खा रही है। विभाग को इस संबंधी कई बार लिखकर भेजा है, परन्तु कोई सुनवाई नहीं हुई।

loksabha election banner

पंचायत समिति में समस्या का मांगेंगे हल

सीडीपीओ नीतिका ढींगरा ने बताया कि दफ्तर के आसपास की सफाई व इमारत की रिपेयर के लिए कई बार पंचायत समिति के अधिकारियों को अवगत करवाया, परन्तु कोई हल नहीं हुआ। दो वर्ष से पंचायत समिति भंग होने के कारण कोई मीटिग नहीं हो सकी, अब नई समिति बन चुकी है, जिसकी पहली मीटिग में ही मुद्दा उठाकर इस समस्या को हल करवाने की कोशिश की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.