Move to Jagran APP

कंजक पूजन कर दिया बेटी पढाओ, बेटी बचाओ का संदेश

संवाद सहयोगी, सुनाम ऊधम ¨सह वाला (संगरूर) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 'बेटी पढाओ, बेटी ब

By JagranEdited By: Published: Sun, 25 Mar 2018 06:29 PM (IST)Updated: Sun, 25 Mar 2018 06:29 PM (IST)
कंजक पूजन कर दिया बेटी पढाओ, बेटी बचाओ का संदेश
कंजक पूजन कर दिया बेटी पढाओ, बेटी बचाओ का संदेश

संवाद सहयोगी, सुनाम ऊधम ¨सह वाला (संगरूर)

loksabha election banner

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 'बेटी पढाओ, बेटी बचाओ' मुहिम को अब दुर्गाअष्टमी का आशीर्वाद मिलता प्रतीत हो रहा है। इस पवित्र पर्व के मौके पर इलाके में कई परिवारों ने नई पहल की। इस दौरान कंजकों को दक्षिणा के तौर पर न सिर्फ शिक्षा सामग्री बांटी, बल्कि उन्हें शिक्षित करने के लिए हरसंभव सहयोग देने की बात कही। महिलाओं ने कंजकों को शिक्षा ग्रहण करके आत्मनिर्भर बनने के लिए प्रेरित किया।

रविवार को अंतरराष्ट्रीय वेश्य फेडरेशन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष घनश्याम कांसल, नगर पार्षद कोमल कांसल, राष्ट्रीय सेवा समिति के महासचिव सुभाष कांसल, महिला अग्रवाल सभा की जिला अध्यक्ष रेवा छाहडिया, नगर पार्षद व समाज सेविका कांता पप्पा, यूथ कांग्रेस की महासचिव रजनी बुलाण आदि ने अपने निवास पर दुर्गा अष्टमी का पर्व मनाते हुए कंजक पूजन किया और कंजकों को शिक्षा सामग्री बांटकर बेटी पढ़ाओ, बेटी बचाओ अभियान को गति दी। इलाके के दर्जनों परिवारों ने कंजकों को दक्षिणा के तौर पर शिक्षा सामग्री सौंपकर जहां कंजकों का आशीर्वाद लिया वहीं कंजकों ने शिक्षा ग्रहण करने का वायदा भी लिया। पवित्र पर्व पर सभी को बधाई देते कोमल कांसल व रजनी ने कहा कि बेटियों को शिक्षित करने से बडा कोई धर्म नहीं है। दुर्गाअष्टमी के दिन पर पूरे समाज को प्रण लेना चाहिए। ताकि भेदभाव समाप्त हो और राष्ट्र सही मायनों में प्रगति कर सके।

कंजकों की कमी के चलते दलित बस्तियों में पहुंचे लोग

कंजकों की कमी के चलते कई परिवारों ने दलित बस्तियों में पहुंच कंजकों का पूजन करके खाना खिलाया और दक्षिणा के तौर पर शिक्षा सामग्री भी सौंपी। इससे दलित बस्तियों ने रहने वाली बेटियों के चेहरे खिल उठे और उन्होंने शिक्षा ग्रहण करने के लिए हामी भी भरी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.