Move to Jagran APP

नेहरू चौक व सिविल अस्पताल पैर से चलने वाली हाथ धोने की मशीन

बेशक सेहत विभाग लोगों को कोरोना से बचने के लिए हाथों को बार-बार धोना चाहिए।

By JagranEdited By: Published: Fri, 25 Dec 2020 03:00 AM (IST)Updated: Fri, 25 Dec 2020 03:00 AM (IST)
नेहरू चौक व सिविल अस्पताल पैर से चलने वाली हाथ धोने की मशीन
नेहरू चौक व सिविल अस्पताल पैर से चलने वाली हाथ धोने की मशीन

अमनदीप राठौड़, बरनाला : बेशक सेहत विभाग लोगों को कोरोना से बचने के लिए हाथों को बार-बार धोने व विभिन्न प्रकार के एहतियात प्रयोग करने के लिए निरंतर निर्देश दे रहा है। वहीं इस काम में हाथ बटवाने के लिए यानि लोगों को कोरोना वायरस से बचाने के लिए नगर कौंसिल बरनाला ने शहर के विभिन्न सार्वजनिक स्थानों के अलावा सिविल अस्पताल, नेहरू चौक व जिला प्रबंधकीय परिसर में पैरों से पैडल दबाकर हाथ धोने वाली मशीनें लगवाई थी ताकि कोरोना वायरस के प्रकोप में बढ़ोतरी न हो सके। लेकिन मायूसी की बात यह है कि नेहरु चौक व सिविल अस्पताल में पड़ी पैडल मशीनों की टंकियों में पानी नहीं है व साथ पड़े सैनिटाइजर वाली शीशी भी बिना लोशन के खाली पड़ी है। जिसकी तरफ ना तो नगर कौंसिल के अधिकारी ध्यान दे रहे हैं व ना ही सेहत विभाग के। जिस वजह से यह पैडल मशीनें सफेद हाथी साबित हो रही हैं।

loksabha election banner

सुखपाल सिंह व अमनदीप सिंह ने कहा कि सिविल अस्पताल में सबसे ज्यादा लोग उपचार करवाने के लिए आते हैं और वह सबसे पहले पैडल से पैर दबाकर हाथ धोने वाली मशीन की तरफ बढ़कर हाथ धोने के लिए जाते हैं। लेकिन जब पैडल दबाकर पानी नहीं निकलता तो मायूस होकर लोगों को वापिस लौटना पड़ता है। अगर इन पानी की टंकियों में किसी ने पानी ही नहीं भरना तो इनको रखवाया ही क्यों गया है। उन्होंने जिला प्रशासन व सेहत विभाग से मांग करते कहा कि सिविल अस्पताल व सार्वजनिक स्थानों पर पड़ी पैडल मशीनों की टंकियों में प्रतिदिन पानी भरवाया जाए व साथ ही खाली पड़ी शीशियों में हाथ धोने के लिए लोशन डलवाया जाए ताकि लोग आसानी से हाथ धोकर कोरोना वायरस से बच सकें। एसडीएम वरजीत वालिया ने कहा कि वह इस संबंधी अभी पता करवाते हैं, अगर टंकियों में पानी नहीं है तो उनमें अभी पानी डलवा देते हैं। उन्होंने कहा कि लोगों को किसी भी प्रकार की परेशानी पेश नहीं आने दी जाएगी। पानी भरवा का चलवा देंगे : ईओ

नगर कौंसिल के ईओ मनप्रीत सिंह सिद्धू ने कहा कि नेहरु चौंक मे जो पैडल से चलने वाली पानी की टंकी पड़ी है उसमें अभी पानी भरवा देते हैं, मगर जो टंकी अस्पताल में पड़ी है, उसमें सेहत विभाग के अधिकारियों ने ही पानी भरवाना होता है, नगर कौंसिल ने नहीं।

पता कर ठीक करवाने को कहेंग : डा. कक्कड़

सिविल सर्जन डाक्टर सुखजीवन कक्कड़ ने कहा कि वह अभी एसएमओ से इस बारे में पता करवाते हैं, पता करने के बाद जो भी समस्या आ रही है, उसका समाधान करवा दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.