Move to Jagran APP

एलबीएस की छात्राओं ने तीसरे दिन भी घेरा एसडीएम कार्यालय

एलबीएस कालेज की अनुसूचित वर्ग की छात्राओं ने 15 मार्च से जबरन फीस वसूल को लेकर धरना जारी।

By JagranEdited By: Published: Fri, 19 Mar 2021 03:21 PM (IST)Updated: Fri, 19 Mar 2021 05:28 PM (IST)
एलबीएस की छात्राओं ने तीसरे दिन भी घेरा एसडीएम कार्यालय
एलबीएस की छात्राओं ने तीसरे दिन भी घेरा एसडीएम कार्यालय

संवाद सहयोगी, बरनाला :

loksabha election banner

एलबीएस कालेज की अनुसूचित वर्ग की छात्राओं ने 15 मार्च से जबरन फीस वसूली को लेकर संघर्ष शुरू किया है। छात्राओं ने 17 मार्च तक रामबाग रोड, एलबीएस कालेज के समक्ष चक्का जाम करके धरना प्रदर्शन कर रहे हैं, परंतु जब समाधान नहीं हुआ तो अनुसूचित जाति की छात्राओं का गुस्सा फूट गया। जिसके बाद छात्राओं द्वारा एकत्रित होकर 17 मार्च को एसडीएम दफ्तर का घेराव कर लिया था, जहां एसडीएम और छात्राओं के बीच समस्या को लेकर कई मिनट तक बंद कमरे बैठक चली। लेकिन फिर भी समाधान नहीं होने पर एलबीएस कॉलेज की छात्राओं ने तीसरे दिन एसडीएम दफ्तर का घेराव कर लिया और पक्का मोर्चा लगा दिया। इस अवसर पर सैकड़ों की संख्या में छात्राओं द्वारा धरना में भाग लिया और संघर्ष पर डटे रहें। जिनके समर्थन में अनुसूचित जाति वेलफेयर कमेटी व दिव्यांग एसोसिएशन पंजाब, स्टूडेंट यूनियन ललकार समेत विभिन्न संगठन पास आए, जिनके द्वारा इस संघर्ष में उनका साथ देने का एलान किया। वहीं स्टूडेंट यूनियन एसडी कॉलेज के छात्रों ने भी समर्थन का एलान किया। जिनके द्वारा भी इस मामले पर समाधान की मांग की गई।

इस अवसर पर जसप्रीत कौर किरणदीप कौर जैसमीन कौर हरदीप कौर नवदीप कौर ने कहा कि एलबीएस कॉलेज के प्रबंधक और प्रिंसिपल धक्का शाही कर रहे हैं। उनकी तरफ से इससे पहले 2500 तो कभी 5000 तक भरा जा चुका है। कई छात्रों द्वारा दो बार जमा करवाए जा चुके हैं, लेकिन कालेज इसको सिक्योरिटी समझ जमा किए हैं। लेकिन उनके पास इतने रुपए नहीं है कि वह सिक्योरिटी अलग से और फीस अलग से जमा करवाएं। उन्होंने कहा कि उनकी तरफ से 1 वर्ष फीस दे दी है, लेकिन कॉलेज बार-बार फीस मांग रहा है और अब सिक्योरिटी में से फीस कट करके को राजी हो गया है। उन्होंने कहा कि उनकी तरफ से कोई भी फालतू फीस नहीं दी जाएगी, उनकी तरफ से अपनी फीस पहले ही दी जा चुकी है। सुपरिटेंडेंट कोरोना संक्रमित हैं, आएंगे तो होगा निर्णय : प्रिंसिपल

प्रिंसिपल नीलम शर्मा ने कहा कि कालेज के सुपरिटेंडेंट कोरोना संक्रमित हो चुके है व स्टाफ एकांतवास किया है। जैसे ही कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट आएगी तो प्रशासन से बैठक की जाएगी। कालेज सोमवार तक बंद है। प्रबंधन व छात्रों से संपर्क बना है : एसडीएम

एसडीएम वरजीत वालिया ने कहा कि उनकी तरफ से इस मामले में लगातार प्रबंधकों और छात्रों से संपर्क बनाया हुआ है। उनकी तरफ से इस मामले को समाधान की कोशिश की जा रही है। कालेज में स्टाफ को एकांतवास किया है व कोरोना के बाद ही समाधान किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस मामले में छात्राओं और स्कूल प्रबंधकों में कुछ गलतफहमी है जिसको जल्द समाधान किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.