Move to Jagran APP

आज के दिन दिलवाया था केवल ¨सह ढिल्लों ने बरनाला को जिले का दर्जा

संवाद सहयोगी, बरनाला : प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष व इंडियन नेशनल कांग्रेस कमेटी सदस्य केवल ¨सह ढिल्लों द्वारा बरनाला को असुविधाओं से निजात दिलाने के लिए 19 नंवबर 2006 यानी 12 वर्ष पहले बरनाला को जिला बरनाला का दर्जा दिलवाया था।

By JagranEdited By: Published: Mon, 19 Nov 2018 12:08 AM (IST)Updated: Mon, 19 Nov 2018 12:08 AM (IST)
आज के दिन दिलवाया था केवल ¨सह ढिल्लों ने बरनाला को जिले का दर्जा
आज के दिन दिलवाया था केवल ¨सह ढिल्लों ने बरनाला को जिले का दर्जा

संवाद सहयोगी, बरनाला : प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष व इंडियन नेशनल कांग्रेस कमेटी सदस्य केवल ¨सह ढिल्लों द्वारा बरनाला को असुविधाओं से निजात दिलाने के लिए 19 नंवबर 2006 यानी 12 वर्ष पहले बरनाला को जिला बरनाला का दर्जा दिलवाया था। जिसके बाद संगरूर में अपने कार्य के लिए जाने वाले लोगों को जिला बरनाला में ही अपने कार्य का समाधान होने लगा। इन शब्दो का प्रगटावा कांग्रेस पार्टी के जिला प्रधान मक्खन शर्मा ने किया। प्रधान मक्खन शर्मा ने कहा कि बरनाला को जिला बनाने के वाले पूर्व विधायक के इसी तोहफे व बरनाला में किए गए विकास के कारण उनका नाम विकास पुरूष के नाम से जाना जाता है।

loksabha election banner

शहर के विकास के लिए किया हर संभव प्रयास : बराड़

पूर्व विधायक केवल ¨सह ढिल्लों के पीए व राजनीतिक सलाहकार गुरजीत ¨सह बराड़ ने कहा कि ढिल्लों द्वारा जिला बरनाला के विकास के लिए हर संभव प्रयास किया गया है। उन्होने कहा कि ढिल्लों द्वारा रायकोट रोड़, धनौला अड़रब्रिज, धनौला रोड़, धनौला व हंडिआया में 5 करोड़ के बिजली नवीनकरण, 44 ¨लक सड़को का निर्माण का प्रस्ताव पास करवाना, शहर की समूह सड़को के निर्माण के लिए प्रस्ताव, सेहत सुविधाएं, सरकारी कॉलेज से लेकर अन्य विकास के कार्य करके लोगों को विकास की असली परिभाषा समझाई है।

कांग्रेस सरकार ने किया विकास : डिप्पल

यूथ कांग्रेस के जिला प्रधान सुरेश कुमार डिप्पल उप्पली ने कहा कि कांग्रेस सरकार द्वारा सदा ही विकास किया है, नाकि समय की सरकारों की तरह नींव रखा है। उन्होने कहा कि ढिल्लों ने नींव पत्थर का रीति रिवाज छोड़ विकास करके दिखाया है।

विकास पुरूष की पदवीं विकास को मिली : कैरे

यूथ कांग्रेस हलका संगरूर के वाइस प्रधान रछपाल कैरे ने कहा कि ढिल्लों को विकास पुरूष की पदमी शहर निवासियों व जिला बरनाला के लोगों द्वारा बरनाला जिला में करवाए गए विकास के कारण दिया गया है, क्योकि विकास की असली परिभाषा पूर्व विधायक केवल ¨सह ढिल्लों है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.