Move to Jagran APP

अग्रसेन चौक के पास दुकानदारों ने किए अवैध कब्जे, नगर कौंसिल बना मूकदर्शक

जिला प्रशासन बेशक समय-समय पर अवैध कब्जों को खिलाफ कार्रवाई करने के बयान देता रहता है लेकिन यह बयान केवल समाचार पत्रों का ही शिगार बनकर रह जाते हैं।

By JagranEdited By: Published: Tue, 04 Aug 2020 10:16 PM (IST)Updated: Tue, 04 Aug 2020 10:16 PM (IST)
अग्रसेन चौक के पास दुकानदारों ने किए अवैध कब्जे, नगर कौंसिल बना मूकदर्शक
अग्रसेन चौक के पास दुकानदारों ने किए अवैध कब्जे, नगर कौंसिल बना मूकदर्शक

संजीव बिट्टू, बरनाला : जिला प्रशासन बेशक समय-समय पर अवैध कब्जों को खिलाफ कार्रवाई करने के बयान देता रहता है, लेकिन यह बयान केवल समाचार पत्रों का ही शिगार बनकर रह जाते हैं। असलीयत में जिला प्रशासन की अवैध कब्जों के खिलाफ कोई कार्रवाई दिखाई नहीं देती, हां केवल नगर कौंसिल दुकानों के बाहर पड़े समान को उठवाकर अपनी पीठ जरूर थप-थपा लेती है। परंतु दुकानदारों की तरफ से किए पक्के अवैध कब्जे नगर कौंसिल को दिखाई नहीं दे रहे।

loksabha election banner

अग्रसेन चौक के नजदीक दुकानदार दुकान से चार पांच फीट तक अवैध कब्जा किए बैठे हैं। यहीं बस नहीं होती दुकानदार अपना सामान फिर भी सड़क पर रख देते हैं ताकि ग्राहकों को दुकान के बारे में पता चलता रहे। लेकिन दुकानदारों की तरफ से किए जा रहे इस काम का खमियाजा वाहनों चालकों को उठाना पड़ता है, क्योंकि एक तो दुकानदारों के अवैध कब्जे ऊपर से सड़क पर रखा सामान वाहन चालकों को निकलने में काफी परेशानी पेश करता है। अग्रसेन चौक के पास दुकानदारों की इस मर्जी के खिलाफ नगर कौंसिल का ईओ मूक दर्शक बनकर बैठा है। बस नगर कौंसिल के ईओ का एक ही रटारटाया जवाब होता है कि जल्द कार्रवाई की जाएगी, लेकिन कार्रवाई नहीं की जाती। जिससे दुकानदारों के हौंसले पूरी तरह से बुलंद हैं। अब तो दुकानदारों ने सड़क पर भी अपनी सुविधा के लिए फर्श बना लिए हैं, जिस पर अकसर वाहन उथल-पुथल हो जाते हैं व बार-बार हादसे होने से बच जाते हैं।

कोट्स..

यह मामला मेरे ध्यान में नहीं था, अगर कोई अवैध कब्जे करके बैठा है तो उनके खिलाफ नगर कौंसिल की तरफ से कार्रवाई की जाएगी।

मनप्रीत सिह, नगर कौंसिल ईओ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.