Move to Jagran APP

भदौड़ सब तहसील के कूड़ेदान में मिले लोगों के पहचान पत्र

मोबाइल कनेक्शन बीमा लाइसेंस आदि लेने के लिए व्यक्ति की निजी पहचान उसके आइडी वोटर कार्ड आधार कार्ड आदि से की जाती है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 15 Apr 2021 06:39 PM (IST)Updated: Thu, 15 Apr 2021 06:39 PM (IST)
भदौड़ सब तहसील के कूड़ेदान में मिले लोगों के पहचान पत्र
भदौड़ सब तहसील के कूड़ेदान में मिले लोगों के पहचान पत्र

संवाद सूत्र, भदौड़

loksabha election banner

मोबाइल कनेक्शन, बीमा, लाइसेंस आदि लेने के लिए व्यक्ति की निजी पहचान उसके आइडी वोटर कार्ड, आधार कार्ड आदि से की जाती है। इस नियम के पूरे होने उपरांत ही कोई व्यक्ति सरकारी सुविधाओं का लाभ प्राप्त करता है। लेकिन सरकारी विभागों में लोगों के जरूरी दस्तावेज कूड़ेदान में मिल रहे हैं।

भदौड़ की सब तहसील में एक ऐसा ही मामला सामने आया है। लोगों के पहचान पत्र की कापियां कूड़ेदान में मिली हैं। फर्द केंद्र के बाहर लोगों के आधार कार्ड, पैन कार्ड आदि पहचान पत्रों की फोटो स्टेट कापियां कूड़ेदान से मिली हैं जिसका कोई भी शातिर व्यक्ति हस्ताक्षर की कापियों का दुरुपयोग करके किसी अप्रिय घटना को अंजाम दे सकता है।

फर्द केंद्र की इंचार्ज से बात की तो उन्होंने कहा कि यह फोटो स्टेट कापियां उनकी तरफ से नहीं फेंकी गई हैं। तहसील रजिस्टी केंद्र से बात की गई तो उन्होंने माना कि सफाई सेवक के न आने के चलते इस तरह की लापरवाही हुई है जिसका आगे से ध्यान रखा जाएगा।

नायब तहसीलदार हमीश कुमार ने कहा कि वह स्टाफ से बात करने के बाद इन्हें नष्ट करवाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.