Move to Jagran APP

मेट्रीमोनियल साइट पर जानपहचान, शादी के बाद पति ने रची ऐसी साजिश, पत्नी को मृृृत बता पहुंच गया कनाडा

मेट्रिमोनियल साइट पर पहचान के बाद युवक-युवती की शादी हो गई लेकिन इसके बाद युवती को जो धोखा मिला उससे वह सिहर गई। पति ने खुद कनाडा पहुंचने के लिए पत्नी का फर्जी मृत्यु प्रमाण पत्र बनवा दिया और अकेले कनाडा पहुंच गया।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Thu, 01 Oct 2020 04:38 PM (IST)Updated: Thu, 01 Oct 2020 04:38 PM (IST)
मेट्रीमोनियल साइट पर जानपहचान, शादी के बाद पति ने रची ऐसी साजिश, पत्नी को मृृृत बता पहुंच गया कनाडा
युवक ने शादी के बाद के दिया पत्नी को धोखा। (सांकेतिक फोटो)

बरनाला [हेमंत राजू]। युवक-युवती की मेट्रीमोनियल साइट पर जानपहचान हो गई। उनके परिवार के सदस्यों ने उनकी शादी का फैसला किया। लेकिन, शादी के बाद युवती के साथ जो हुआ उसके बारे में उसने सोचा भी नहीं होगा। कनाडा में रहने वाले युवती के बुआ के बेटे ने पति-पत्नी को विदेश बुलाने के लिए स्पांसरशिप भेजी, लेकिन पति ने अपनी पत्नी का फर्जी मृत्यु प्रमाण पत्र बनवा दिया और खुद अकेले कनाडा चला गया। अब जब उसे सच्चाई पता चली तो उसने थाना ठुल्लीवाल में शिकायत दर्ज कराई।

loksabha election banner

वजीदके कलां निवासी सिमरजीत कौर समरा (33) पुत्री स्व. चमकौर सिंह ने बताया कि 20 जुलाई 2014 को मेट्रीमोनियल के माध्यम से उसकी शादी परिवार की सहमति से रायकोट निवासी जगदीप सिंह के साथ गुरुद्वारा छवीं पातशाही महलकलां में हुई थी। उनकी कोई संतान नहीं है। शादी के बाद कनाडा में रहने वाले सिमरजीत के बुआ के लड़के मनदीप धालीवाल ने दोनों को वहां बुलाने की स्पांसरशिप भेजी थी। जगदीप नहीं चाहता था कि उसकी पत्नी सिमरजीत भी उसके साथ विदेश जाए। 

जगदीप ने पत्नी को विदेश न ले जाने के लिए ऐसी साजिश रची कि उसके बारे में वह सोच भी नहीं सकती थी। जगदीप ने कनाडा जाने के लिए अपने भाई अमृतपाल सिंह व माता सुखविंदर कौर के साथ मिलीभगत कर सिमरजीत कौर की मौत का झूठा ड्रामा रचा। उसने फर्जी फाइल पर पार्षद सुरिंदर सिंह के हस्ताक्षर करवाकर 20 अगस्त 2020 को लोकल रायकोट से पत्नी का मृत्यु प्रमाण पत्र बनवा दिया और खुद कनाडा चला गया। एएसपी महलकलां प्रज्ञा जैन ने बताया कि पुलिस ने शिकायतकर्ता के बयान पर पति जगदीप सिंह, देवर अमृतपाल सिंह, सास सुखविंदर, गवाह गुरपाल सिंह व पार्षद सुरिंदर सिंह के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

शादी के बाद बरनाला भेज दिया था ब्यूटीपार्लर का काम सीखने

सिमरजीत कौर के भाई जस्सी सिंह का कहना है कि उसके पिता की मौत बहन की शादी के तीन साल बाद ही हो गई थी। इसके बाद वह ही घर का गुजारा चला रहा है। जस्सी सिंह ने बताया कि बहन की शादी के एक साल तक ससुराल परिवार उसको अपने यहां नहीं ले गए। उनका तर्क था कि उनका गोबिंदगढ़ में मकान बन रहा है। वह उसे वहीं ले जाएंगे। शादी के 15 दिन बाद ससुराल परिवार ने ब्यूटीपार्लर का काम सीखने के लिए बहन को बरनाला छोड़ दिया। उसका पति जगदीप सिंह रायकोट में इलेेक्ट्राानिक का काम करने लगा। अब जब बुआ के लड़केे ने पति-पत्नी की स्पांसरशिप कनाडा से भेजी तो जगदीप ने बहन का फर्जी मृत्यु प्रमाण पत्र तैयार कर लिया और खुद वहां चला गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.