Move to Jagran APP

फसल खरीद की कानूनी गारंटी सहित अन्य मांगों पर सरकार बातचीत शुरू करे

संयुक्त किसान मोर्चा द्वारा एमएसपी की गारंटी देने वाला कानून बनाने व खरीद की कानूनी गारंटी सहित अन्य मांगों को लेकर रेलवे स्टेशन की पार्किंग में शुरू किया पक्का मोर्चा रविवार को 424वें दिन भी जारी रहा।

By JagranEdited By: Published: Sun, 28 Nov 2021 03:23 PM (IST)Updated: Sun, 28 Nov 2021 03:23 PM (IST)
फसल खरीद की कानूनी गारंटी सहित अन्य मांगों पर सरकार बातचीत शुरू करे
फसल खरीद की कानूनी गारंटी सहित अन्य मांगों पर सरकार बातचीत शुरू करे

जागरण संवाददाता, बरनाला

loksabha election banner

संयुक्त किसान मोर्चा द्वारा एमएसपी की गारंटी देने वाला कानून बनाने व खरीद की कानूनी गारंटी सहित अन्य मांगों को लेकर रेलवे स्टेशन की पार्किंग में शुरू किया पक्का मोर्चा रविवार को 424वें दिन भी जारी रहा। वक्ताओं ने संयुक्त किसान मोर्चे की तरफ से प्रधानमंत्री को लिखे पत्र में दर्ज छह मांगों संबंधी चर्चा की।

नेताओं ने कहा कि उन्हें केवल एमएसपी नहीं बल्कि फसलों की खरीद की गारंटी भी चाहिए। सरकार ऐसी व्यवस्था बनाए कि देश में 23 फसलें एमएसपी से कम कीमत पर न बिकें। यह जरूरी नहीं कि सभी फसलें सरकार खरीदे बल्कि जो भी व्यापारी खरीदे वह एमएसपी से कम कीमत पर न खरीद सके। नेताओं ने कहा कि झूठा प्रचार किया जा रहा है कि इस उद्देश्य के लिए 17 लाख करोड़ रुपये की जरूरत है। असल में केवल 7.7 लाख रुपये की ही जरूरत है। वह भी हाड़ी-साऊणी की विभिन्न फसलों के लिए है। खेती कानून रद करने के लिए तैयार किए ड्राफ्ट बिल में अभी भी खेती कानूनों को सही ठहराया जा रहा है। इससे सरकार की बदनीति झलकती है। भविष्य में दोबारा ऐसे कानून बनाए जा सकते हैं, इसलिए किसानों को सतर्क रहने की जरूरत है। करनैल सिंह, बाबू सिंह, नछतर सिंह, कुलविदर कौर, जसपाल कौर, जसपाल चीमा, बलवंत सिंह, गुरमेल शर्मा, प्रेमपाल कौर, रणधीर सिंह ने बरनाला में मुख्यमंत्री की फेरी के दौरान कच्चे मुलाजिमों पर पुलिस द्वारा किए अत्याचार की निदा की। प्रेमपाल द्वारा इंकलाबी गीत पेश किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.