Move to Jagran APP

सड़क बनने के विरोध में किसान संघर्ष कमेटी ने एसडीएम को दिया ज्ञापन

किसान संघर्ष कमेटी की अगुआई में जिले में निकाले जा रहे एनएच-हाईवे के विरोध में भदौड़ एरिया के 12 गांवों के किसानों द्वारा स्थानीय एसडीएम दफ्तर समक्ष रोष प्रदर्शन करते हुए रोड न बनने संबंधी ज्ञापन एसडीएम वरजीत सिंह वालिया को दिया

By JagranEdited By: Published: Tue, 06 Apr 2021 11:15 PM (IST)Updated: Tue, 06 Apr 2021 11:15 PM (IST)
सड़क बनने के विरोध में किसान संघर्ष कमेटी ने एसडीएम को दिया ज्ञापन
सड़क बनने के विरोध में किसान संघर्ष कमेटी ने एसडीएम को दिया ज्ञापन

संवाद सहयोगी, बरनाला

loksabha election banner

किसान संघर्ष कमेटी की अगुआई में जिले में निकाले जा रहे एनएच-हाईवे के विरोध में भदौड़ एरिया के 12 गांवों के किसानों द्वारा स्थानीय एसडीएम दफ्तर समक्ष रोष प्रदर्शन करते हुए रोड न बनने संबंधी ज्ञापन एसडीएम वरजीत सिंह वालिया को दिया।

किसान बलविदर सिंह, हरप्रीत सिंह, अवतार नंबरदार, बिक्कर सिंह, हरजीत सिंह ने कहा कि जिले में एनएच हाईवे निकाला जा रहा है। जिस संबंधी जमीन एक्वायर करने के लिए 9 जनवरी को अखबारों में जमीनों के नंबर दे दिए गए थे। सरकार द्वारा जमीनों के मालिक किसानों को किसी तरह की कोई जानकारी नहीं दी गई। यह रोड़ कार्नर से कार्नर जा रहा है, जिससे किसानों के खेत गलत ढंग से कट जाएंगे। उन्होंने कहा कि इस रोड़ की कोई जरूरत नहीं है क्योंकि केवल सड़कों को जोड़ने के लिए लिक रोड है। किसानों के इसमें आ रहे घर गिर जाएंगे व जमीनें बर्बाद हो जाएंगी व शेष जमीन की कोई कीमत नहीं रहेगी। किसानों की आय का साधन खेती होने के कारण किसान जमीन चले जाने से बर्बाद हो जाएंगे। सरकार की गलत नीतियों के कारण किसान पहले ही मंदी की मार झेल रहे हैं। इस रोड़ के बनने से विभिन्न गांवों संधू कलां, बलोके, लीलो कोठे, शैहणा, नैणेवाल, बधाते, रामगढ़, टल्लेवाल, गहल, बीहला, मूंम, गागेवाल, पक्खों कलां आदि गांवों के किसानों की जमीनें एक्वायर की जाएंगी। जब तक दिल्ली में किसानों के चल रहा संघर्ष खत्म नहीं होता तब तक इस कार्रवाई को रोका जाए। यदि अथारिटी के मुलाजिमों या सरकारी अफसर पटवारखाने में रिकार्ड से छेड़खानी करते हैं या खेत में आते हैं तो किसानों द्वारा उनका विरोध किया जाएगा, जिसकी जिम्मेवारी सरकार की होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.