Move to Jagran APP

तपा के हर गली-मोहल्ले में गंदगी के ढेर

पंजाब सफाई सेवक यूनियन की ओर से पंजाब में शुरू की गई अनिश्चितकालीन हड़ताल सोमवार को 19वें दिन में दाखिल हो गई।

By JagranEdited By: Published: Mon, 31 May 2021 03:39 PM (IST)Updated: Mon, 31 May 2021 03:39 PM (IST)
तपा के हर गली-मोहल्ले में गंदगी के ढेर
तपा के हर गली-मोहल्ले में गंदगी के ढेर

दर्शन तनेजा, तपा

loksabha election banner

पंजाब सफाई सेवक यूनियन की ओर से पंजाब में शुरू की गई अनिश्चितकालीन हड़ताल सोमवार को 19वें दिन में दाखिल हो गई। सफाई सेवकों की लगातार चल रही हड़ताल के कारण शहर की हर गली में गंदगी के बड़े-बड़े ढेर लग गए हैं। बदबू के कारण लोगों का जीना दुभर हो गया है। सफाई यूनियन की हड़ताल के कारण तपा के माडल टाउन, आजाद बस्ती, रूपचंद रोड़, बस स्टैंड रोड़ व शहर के अन्य इलाकों में जगह-जगह कूड़े के ढेर लगे देखे जा सकते हैं जिसमें बेसहारा पशु मुंह मारते फिर रहे हैं। सरकार का सफाई सेवकों की मांगों की तरफ कोई ध्यान नहीं है। तपा के विभिन्न राजनीतिक व सामाजिक कार्यकर्ताओं ने सरकार से सफाई सेवकों की मांगें पूरी करने की मांग की है।

नगर कौंसिल के पूर्व अध्यक्ष व मौजूदा अकाली पार्षद त्रिलोचन बांसल ने कहा कि सफाई सेवक जो शहर की सफाई करके शहर को बीमारियों से दूर रखते हैं, कितु सरकार उनकी मांगों की तरफ ध्यान नहीं दे रही। उन्होंने सरकार से मांग की सफाई कर्मियों की मांगें जल्द पूरी करके हड़ताल समाप्त करवाई जाए।

सिटी वेलफेयर सोसायटी के अध्यक्ष सतपाल गोयल ने कहा कि इतने लंबे समय से सफाई कर्मी हड़ताल पर हैं। इस कोरोना महामारी के दौर में सफाई सेवकों की हड़ताल के चलते शहर में गंदगी के बड़े-बड़े ढेर लग गए हैं।

आम आदमी पार्टी के क्षेत्र भदौड़ से नेता लाभ सिंह उगोके ने कहा कि सरकार अपने फिजूल खर्च में कटौती कर सफाई सेवकों की मांगें पूरी करे। सफाई सेवकों की मांगें बिलकुल जायज हैं क्योंकि सफाई सेवक अपनी जान जोखिम में डालकर शहर को साफ सुथरा बनाने में अपना अहम योगदान देते हैं। कोरोना काल में भी सफाई सेवकों ने पूरी तनदेही से अपनी ड्यूटी निभाई है। सरकार को चाहिए कि वह उनकी मांगें तुरंत पूरी करे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.