Move to Jagran APP

बरनाला में मूक-बधिर स्कूल के बाहर कब्जाधारकों का प्रदर्शन

शहर के वाल्मीकि चौक के नजदीक मूक-बधिर स्कूल के समक्ष कब्जाधारकों की ओर से बुधवार को जमकर नारेबाजी की गई।

By JagranEdited By: Published: Thu, 11 Feb 2021 07:53 AM (IST)Updated: Thu, 11 Feb 2021 07:53 AM (IST)
बरनाला में मूक-बधिर स्कूल के बाहर कब्जाधारकों का प्रदर्शन
बरनाला में मूक-बधिर स्कूल के बाहर कब्जाधारकों का प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, बरनाला

loksabha election banner

शहर के वाल्मीकि चौक के नजदीक मूक-बधिर स्कूल के समक्ष कब्जाधारकों की ओर से बुधवार को जमकर नारेबाजी की गई। इस नारेबाजी के कारण स्कूल के होस्टल के विद्यार्थी सहम गए। महिला स्टाफ ने स्कूल को ताले लगा लिया। सूचना के बाद स्कूल प्रबंधन व पुलिस प्रशासन के आला अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे और माहौल को शांत किया।

वाल्मीकि चौक बरनाला के नजदीक बने मूक-बधिर स्कूल द्वारा शिक्षा विभाग पंजाब के दिशा निर्देशानुसार स्मार्ट स्कूल बनाया जा रहा है, जिसको लेकर स्कूल के गेट पर फ्लेक्स लगाए जा रहे हैं। बुधवार को भी निर्माण का काम चल रहा था। देर शाम करीब 5 बजे स्कूल की जगह पर खोखा लगाकर कब्जाधारकों की ओर से स्मार्ट स्कूल को लेकर चल रहे निर्माण कार्य में विघ्न डाला व नारेबाजी शुरू कर दी। इस प्रदर्शन के कारण स्कूल के होस्टल में रहने वाले बच्चे सहम गए। महिला स्टाफ द्वारा बच्चों को स्कूल के कमरे में बंद कर ताला लगा दिया। स्कूल प्रबंधन के आने पर गेट खोला गया और सारी घटना बताई गई।

स्कूल प्रबंधन कमेटी के सदस्य समाजसेवी प्रवीण कुमार सिगला ने बताया कि स्कूल को स्मार्ट बनाने के तहत स्कूल के गेट के दोनों किनारों के समक्ष एक फीट की दीवार के सहारे से फ्लेक्स के पिलर खड़े करने के लिए निर्माण कार्य किया जा रहा है। बुधवार को भी निर्माण कार्य जारी था कि शाम के समय खोखा वालों ने काम रुकवाकर नारेबाजी और प्रदर्शन शुरू कर दिया। उन्होंने कहा कि स्कूल द्वारा अपनी जगह पर निर्माण कार्य किया जा रहा है, लेकिन अवैध कब्जा धारकों द्वारा इस निर्माण को करने नहीं दिया जा रहा है और गुंडागर्दी की जा रही है। स्कूल की जमीन मामले में कब्जाधारकों को जगह खाली करने के लिए अदालत द्वारा वारंट भी जारी किया जा चुका है, लेकिन प्रशासन द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गई। उक्त कब्जाधारकों द्वारा अपना कब्जा बढ़ाया जा रहा है जिससे स्कूल स्टाफ और बच्चों को परेशानी हो रही है।

सूचना के बाद शहर निवासी भी बड़ी संख्या में पहुंचे। जिसमें क्रांतिकारी व्यापार मंडल और भाजपा के पंजाब वाइस यूथ प्रधान नीरज जिदल, व्यापार मंडल के पंजाब प्रधान अनिल बांसल राणा, कांग्रेसी नेता राजीव गुप्ता लूबी, वरुण वत्ता, सुभाष गर्ग, राजू, प्रवीण कुमार सिगला व अन्य प्रशासनिक अधिकारी उपस्थित हुए। --------------------- कब्जाधारक कर रहे गुंडागर्दी : राजू कांसल

प्रधान राजू कांसल ने कहा कि इस स्कूल में मूक-बधिर बच्चे पढ़ते हैं। जिनको न सुनाई देता है और न ही वे बोल सकते हैं। ऐसे में उनकी तरफ से शहर निवासियों के सहयोग से इस स्कूल को चलाया जा रहा है, लेकिन कुछ कब्जाधारकों द्वारा स्कूल प्रबंधन और बच्चों को परेशान किया जा रहा है। स्कूल के निर्माण कार्य में विघ्न डाला जा रहा है। प्रशासन द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। अगर कब्जाधारकों की धक्केशाही बंद न हुई तो अन्य संगठनों को साथ लेकर संघर्ष किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.