Move to Jagran APP

बराला जिले में 15304 ने लगाई वैक्सीन

मिशन फतेह के तहत जिले में कोरोना टीकाकरण मुहिम में सेहत विभाग ने जांच की।

By JagranEdited By: Published: Mon, 05 Apr 2021 10:23 PM (IST)Updated: Mon, 05 Apr 2021 10:23 PM (IST)
बराला जिले में 15304 ने लगाई वैक्सीन
बराला जिले में 15304 ने लगाई वैक्सीन

संवाद सहयोगी, बरनाला

loksabha election banner

मिशन फतेह के तहत जिले में कोरोना टीकाकरण मुहिम में सेहत विभाग के मुलाजिमों के बाद फ्रंट लाइन वर्कर आगे हैं। सरकारी सेकेंडरी स्कूलों के अध्यापकों ने इस मुहिम में अहम भूमिका निभाते हुए 90.5 फीसद कोरोना के खिलाफ टीकाकरण करवाया है। इसी तरह 80 फीसद पुलिस मुलाजिमों व 79 फीसद जिला खुराक व सिविल सप्लाई विभाग के मुलाजिम कोरोना वैक्सीन लगवा चुके हैं।

इस संबंधी जानकारी देते डिप्टी कमिश्नर तेजप्रताप सिंह फूलका ने बताया कि कोरोना टीकाकरण मुहिम के जिले में भरपूर समर्थन मिला है। जिला निवासी एक जिम्मेवार नागरिक की तरह टीकाकरण करवाने को आगे आ रहे हैं। उन्होंने सेहत विभाग, शिक्षा विभाग, पुलिस विभाग व फूड सप्लाई विभाग के मुलाजिमों की प्रशंसा की।

जिले में कोरोना के खिलाफ टीकाकरण के लिए 83 वैक्सीनेशन केंद्र स्थापित किए गए हैं, जिनमें 52 ग्रामीण क्षेत्र से संबंधित सेहत केंद्र व प्राईवेट अस्पताल हैं।

वैक्सीनेशन व सैप्लिग तेज करने की हिदायत

ागरण संवाददाता, संगरूर :

मिशन फतेह के तहत महामारी के संक्रमण को रोकने के लिए डीसी रामवीर ने विभागों के जिला प्रमुखों से जिला प्रबंधकीय कांप्लेक्स में बैठक की। बैठक में कोविड की सैंपलिंग व वैक्सीनेशन में तेजी लाने के आदेश दिए। उन्होंने हिदायत की कि वह अपने विभागों के सभी अधिकारियों व कर्मचारियों को वैक्सीन लगवाना यकीनी बनाएं, उप मंडल मजिस्ट्रेट व सीनियर मेडिकल अफसर तालमेल कर जिले के गांव में टीकाकरण कैंप लगाएं, 45 से अधिक आयु वाले लोगों को वैक्सीनेशन करवाने के लिए जागरूक किया जाए। गांव में पंचायत के सहयोग से टीकाकरण कैंप लगाए जाएं, कैंप में आम लोगों की सुविधा के लिए आनलाइन रजिस्ट्रेशन के लिए अलग से स्टाफ लगाने की हिदायत दी। इसके अलावा खांसी, जुकाम वाले मरीज की सैप्लिग की जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि मंगलवार व शुक्रवार को मेगा वैक्सीन कैंप लगाए जाएं।

सिविल सर्जन संगरूर डा. अंजना गुप्ता ने कहा कि जिले में सिविल अस्पताल, सब डिविजन अस्पताल, कम्यूनिटी हेल्थ सेंटर, प्राथमिक सेहत केंद्र, हेल्थ एंड वेलेनेस क्लीनिकों सहित जिले की होम्योपैथिक व आयुर्वेदिक डिस्पेंसरियों पर वैक्सीनेशन की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.