Move to Jagran APP

अतिक्रमण को लेकर मुख्यमंत्री व राज्यपाल के पास भेजी शिकायत

संवाद सहयोगी बरनाला नगर सुधार ट्रस्ट के अधीन 22 एकड़ वाल्मीकि चौक के समक्ष कब्जे का मामला।

By JagranEdited By: Published: Mon, 21 Sep 2020 10:27 PM (IST)Updated: Mon, 21 Sep 2020 10:27 PM (IST)
अतिक्रमण को लेकर मुख्यमंत्री व राज्यपाल के पास भेजी शिकायत
अतिक्रमण को लेकर मुख्यमंत्री व राज्यपाल के पास भेजी शिकायत

संवाद सहयोगी, बरनाला : नगर सुधार ट्रस्ट के अधीन 22 एकड़ वाल्मीकि चौक के समक्ष मार्च में पुलिस प्रशासन द्वारा ट्रस्ट के आदेश पर रेहड़ी व खोखा लगाकर पक्के तौर पर किए गए अतिक्रमण को हटाया गया था, परंतु कोरोना कॉल का फायदा उठाकर अब फिर से रेहड़ी व फड़ी वाले अतिक्रमण करने लगे। उक्त बात 25 एकड़ निवासी कर्मजीत सिंह ने कही। उन्होंने कहा कि इस मामले को लेकर 7 सितंबर को उनकी तरफ से थाना सिटी-1 के प्रभारी को दी गई, परंतु कोई भी कार्रवाई नहीं की गई। जिस कारण अतिक्रमण बढ़ रहा है। इसके साथ रेहड़ी, फड़ी व खोखा मालिक शिकायत करने को लेकर मारपीट व हमला की धमकी दे रही है। जिस कारण उनके परिवार का जान माल का नुकसान हो सकता है। इसलिए अतिक्रमण को हटा लोगो को राहत दी जाए व आरोपितों के खिलाफ धमकी मामले में कार्रवाई की जाए। उन्होंने कहा कि उनकी तरफ से मामले को गर्वनर पंजाब, मुख्यमंत्री दरबार, डीजीपी पंजाब, लोकल बॉडी समेत विभिन्न संबंधित विभागों को भेजी गई है।

prime article banner

इसी प्रकार पवन सेवा समिति स्कूल के समक्ष लंबे समय से खोखा लगाए बैठे खोखा चालक द्वारा किए गए अतिक्रमण को न हटाने को लेकर प्रबंधक कमेटी द्वारा बैठक की गई, जिसमें हाईकोर्ट द्वारा जगह मामले में केस हक में होने को लेकर संघर्ष का ऐलान किया। वाइस प्रधान प्रवीन सिगला व सुभाष बाला जी ने कहा कि डेफ एंड डम स्कूल को लेकर उनकी तरफ से एंबुलेंस को खड़ा करने का प्रबंध किया है व पार्किंग को लेकर जगह छोड़ करके रखी है। परंतु लॉकडाउन की आड़ में अतिक्रमण बढ़ाया जा रहा था। जिस कारण स्कूल में आने वाले दिनों में कोई भी घटना व इमरजेंसी के दौरान परेशानी से बड़ा हादसा हो सकता है व अभिभावकों को वाहन सड़क पर पार्क करने होंगे। प्रबंधक राजेश कुमार कांसल ने कहा कि लंबे समय से जहां पर रेहड़ी व फड़ी वाले स्कूल के आगे स्कूल व कौंसिल की सांझी जगह पर कब्जा बढ़ने के बावजूद कोई कार्रवाई नहीं है। अब फड़ी से रेहड़ी, फिर खोखा व अब पक्के तौर पर ईंट व सीमेंट से दुकानें बना करके अतिक्रमण बढ़ाया जा रहा है। लेकिन इस तरफ प्रशासन व नगर कौंसिल कोई ध्यान नहीं दे रहा है। उन्होने प्रशासन से मांग की है कि अतिक्रमण का समाधान किया जाए। इसके साथ लोगों द्वारा बिजली चोरी की जा रही है।

एसडीएम बरजीत वालियां ने कहा कि उनकी तरफ से मामले में कौंसिल व ट्रस्ट के ईओ से रिपोर्ट मांगी जाएगी। जिसके बाद मामला देख करके सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

थाना सिटी-1 के प्रभारी रुपिंदर पाल सिंह ने कहा कि लिखित शिकायत मिलते ही सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी व उच्च अधिकारियों के आदेश के बाद कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.