Move to Jagran APP

गिरदावरी का काम ठीक से किया जाए : एसडीएम वालिया

संवाद सूत्र बरनाला सर्किल रेवेन्यू अफसर गांवों में जाकर आम लोगों के साथ संपर्क बढ़ाएंगे।

By JagranEdited By: Published: Wed, 13 Jan 2021 04:27 PM (IST)Updated: Wed, 13 Jan 2021 04:27 PM (IST)
गिरदावरी का काम ठीक से किया जाए : एसडीएम वालिया
गिरदावरी का काम ठीक से किया जाए : एसडीएम वालिया

संवाद सूत्र, बरनाला : सर्किल रेवेन्यू अफसर गांवों में जाकर आम लोगों के साथ संपर्क बढ़ाएंगे, ताकि माल विभाग से संबंधित लोगों के मामले जल्द निपटाए जा सकें। उक्त बात एसडीएम वरजीत वालिया ने कही।

prime article banner

उन्होंने कहा कि अक्सर देखने में आता है कि कई कारणों से वसीयत, इंतकाल, तकसीम आदि के मामले लटकते रहते हैं। जिसके साथ आम लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। ऐसे मामलों के समाधान के लिए अब सर्किल रेवेन्यू अफसर हर माह अपने अधिकार क्षेत्र अधीन आते सभी गांवों के लोगों के साथ हर माह संपर्क बनाएंगे व गांव के दौरे के दौरान उपस्थित होकर इंतकाल की कारवाई करवाएंगे।

उन्होंने कहा कि सर्किल रेवेन्यू अफसर हर माह गांवों के दौरों का आगे शिड्यूल करेंगे, जिस बारे में आम लोगों को आगे सूचित किया जाएगा। इसके साथ ही सर्किल रेवेन्यू अफसरों को निर्देश दिए गए है कि गांवों के दौरे के दौरान आम लोगों को उत्साहित किया जाए, ताकि उनको किसी तरह की मुश्किलों का सामना न करना पड़े। इसके साथ ही उन्होंने अधिकारियों को कहा कि गिरदावरी सही ढंग से की जाए तथा संबंधित क्षेत्र के पटवारियों को उत्साहित किया जाए। इसके अलावा संबंधित गांवों की समय पर गिरदावरी करने व संबंधित कानूनगो द्वारा सही ढंग से जांच की जाए। एसडीएम के सामने हुई कार्रवाई

इस क्रम में एसडीएम ने गांव कलालां व चन्नणवाल का दौरा किया। गांव कलालां में पटवार भवन में एसडीएम की उपस्थिति में सीआरओ कम तहसीलदार बरनाला हरबंस सिंह ने दोनों गांवों से संबंधित इतकालों का मौके पर लोगों की उपस्थिति में फैसला किया। इसके बाद एसडीएम ने गांव चन्नणवाल के लोगों के सहयोग से बनी लाइब्रेरी व निर्माणधीन स्टेडियम का दौरा किया। पटवारी हसनप्रीत भारद्वाज, कानूनगो बूटा सिंह, सरपंच रणजीत सिंह, गुरजंट सिंह व नंबरदार कोमलजीत सिंह आदि उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.