Move to Jagran APP

छात्रों को मास्क बांट कर कोरोना के खिलाफ किया जागरूक

सरकारी स्कूलों के छात्रों को कोरोना संक्रमण के खतरे से बचाने के के लिए किया जागरूक।

By JagranEdited By: Published: Wed, 10 Mar 2021 04:04 PM (IST)Updated: Wed, 10 Mar 2021 04:04 PM (IST)
छात्रों को मास्क बांट कर  कोरोना के खिलाफ किया जागरूक
छात्रों को मास्क बांट कर कोरोना के खिलाफ किया जागरूक

संवाद सहयोगी, बरनाला : सरकारी स्कूलों के छात्रों को कोरोना संक्रमण के खतरे से बचाने के लिए स्कूल शिक्षा विभाग लगातार प्रयास कर रहा है। जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक सरबजीत सिंह तूर और उप जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक हरकंवलजीत कौर ने कहा कि शिक्षा मंत्री विजय इंद्र सिगला और शिक्षा सचिव कृष्ण कुमार के मार्गदर्शन में सरकारी स्कूलों के छात्रों को अध्ययन के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है। कोरोना वायरस की रोकथाम के बारे में भी जागरूक किया जा रहा है।

loksabha election banner

शिक्षा अधिकारियों ने कहा कि सभी स्कूल छात्रों को मुफ्त में सैनिटाइ•ार और मास्क भी प्रदान कर रहे थे। छात्रों को अपनी पानी की बोतलें और अन्य सामान अन्य छात्रों के साथ सांझा न करने के लिए भी प्रोत्साहित किया जाता है। उन्होंने कहा कि छात्रों को समय-समय पर मुफ्त मास्क भी प्रदान किए जाते हैं। छठी से दसवीं कक्षा के छात्रों को 450 मुफ्त मास्क वितरित किए गए। छात्रों को कोरोना रोकथाम प्रतिबंधों का पालन करने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है। छठी कक्षा से बारहवीं तक के 85 छात्रों को मास्क वितरित किए गए हैं। इस मौके पर उन्होंने कहा कि कोरोना अभी खत्म नहीं हुआ है, इसलिए इसे किसी को भी हल्के में नहीं लेना चाहिए, क्योंकि यह एक खतरनाक वायरस है। यह वायरस एक से दूसरे इंसान में बहुत ही आसान से फैल जाता है, इसलिए बाहर निकलते समय एक दूसरे से शारीरिक दूरी बनाए रखें तथा मास्क का भी उपयोग करें। सैनिटाइजर व सफाई का खास ख्याल रखने की जरूरत है। इसके अलावा भोजन का भी उचित प्रबंध करें। जिससे शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता बनी रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.