अब पेट्रोल पंप के मीटर पर 0 देखने की आवश्यकता नहीं होगी

अब आपको अपने बाइक या गाड़ी पर पेट्रोल डलवाते समय 0 देखने की आवश्यकता नहीं रहेगी। अब पंपों पर लोग अपने आप को ठगा हुआ महसूस नहीं करेंगे।

JagranPublish: Sun, 23 Jan 2022 11:48 PM (IST)Updated: Sun, 23 Jan 2022 11:48 PM (IST)
अब पेट्रोल पंप के मीटर पर 0 देखने की आवश्यकता नहीं होगी

अमनदीप सिंह, अमृतसर : अब आपको अपने बाइक या गाड़ी पर पेट्रोल डलवाते समय 0 देखने की आवश्यकता नहीं रहेगी। अब पंपों पर लोग अपने आप को ठगा हुआ महसूस नहीं करेंगे। भारत पेट्रोलियम ने लोगों पर अपना विश्वास बनाते हुए एक और कदम आगे रखते हुए ट्रांसपरेंसी टेक्नोलाजी के तहत डिजिटल फ्यूलिग इनिशिएटिव्स को अमृतसर में लागू किया है। अमृतसर में भारत पेट्रोलियम ने अपने 46वें स्थापना दिवस पर इस टेक्नोलाजी को लागू किया है।

भारत पेट्रोलियम कारपोरेशन के टेरीटरी मैनेजर कुमार नंदन सिंह ने बताया कि भारत पेट्रोलियम ने प्योर फॉर श्योर 2001 से शुरू किया था। इसमें अगला कदम बढ़ाते हुए ट्रांसपरेंसी टेक्नोलाजी के साथ डिजिटल फ्यूलिग इनिशिएटिव्स का शुभारंभ किया गया है। वाहन चालकों को कई बार रहता था कि 0 नहीं दिखाया, उन्हें तेल कम डाल दिया गया है, तो उसकी संभावना अब कम हो जाएगी। इस टेक्नोलॉजी के जरिए कस्टमर को यह विश्वास देने कि भारत पेट्रोलियम ने पहल की है। इसके साथ ही जो तेल आपके मीटर पर उठेगा, उसका ही बिल मशीन से निकलेगा। कोई भी मैनुअल इंटरवेंशन नहीं होगी। आपको एसएमएस के जरिए भी बिल मिलेगा। यह टेक्नोलाजी अमृतसर के पांच पंपों पर शुरू की गई है। धीरे-धीरे सभी पर लागू कर दी जाएगी। इस अवसर पर भारत पेट्रोलियम अमृतसर के डीलर अमनदीप सिंह, रूपकमल नोबेल, शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के सदस्य भाई राम सिंह, प्रदेश अध्यक्ष मोहित भाटिया आदि मौजूद थे। तेल में मिलावट नहीं होगी

लोगों को कई बार यह शिकायत रहती थी, कि पंप पर पेट्रोल आने से पहले ही रास्ते में गाड़ियों में मिलावट कर दिया जाता है। इसी के तहत जिस गाड़ियों में डिपो से तेल आता है, वह लॉक्ड होगी। जब तक ओटीपी डीलर के पास नहीं जाएगा, तब तक वह गाड़ी नहीं खुलेगी। इसमें तेल की मिलावट होने की संभावना नहीं होगी। लोगों को प्योर तेल भारत पेट्रोलियम पर मिलेगा।

- दीपक त्रिवेदी, नार्थ हेड भारत पेट्रोलियम।

Edited By Jagran

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept
ट्रेंडिंग न्यूज़

मौसम