Move to Jagran APP

अमृतसर में महिला छह घंटे प्रसव पीड़ा से तड़पती रही, इलाज नहीं मिला, जच्चा-बच्चा की मौत

अमृतसर क‍े सिविल अस्‍पताल में एक गर्भवती महिला छह घंटे तक प्रसव पीड़ा में तड़पती रही लेकिन उसका डॉक्‍टरों ने इलाज नहीं किया। इससे जच्‍चा व बच्‍चा की मौत हो गई।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Tue, 04 Aug 2020 08:10 AM (IST)Updated: Tue, 04 Aug 2020 08:10 AM (IST)
अमृतसर में महिला छह घंटे प्रसव पीड़ा से तड़पती रही, इलाज नहीं मिला, जच्चा-बच्चा की मौत
अमृतसर में महिला छह घंटे प्रसव पीड़ा से तड़पती रही, इलाज नहीं मिला, जच्चा-बच्चा की मौत

अमृतसर, जेएनएन। यहां जलियांवाला बाग मेमोरियल सिविल अस्पताल में एक गर्भवती महिला छह घंटे तक प्रसव पीड़ा में तड़पती रही, लेकिन उसे इलाज नहीं मिला। के गायनी विभाग के डॉक्टरों की लापरवाही की वजह से गर्भवती महिला व उसके पेट में पल रहे बच्चे की मौत हो गई। महिला छह घंटे तक प्रसव पीड़ा से तड़पती रही लेकिन डॉक्टरों ने उसे हाथ तक नहीं लगाया।

loksabha election banner

गांव चब्बा निवासी हीरा सिंह के अनुसार उसकी बहन दलजीत कौर नौ माह की गर्भवती थी। वे नौ महीने से सिविल अस्पताल में ही उसका चेकअप करवाते रहे। सोमवार एक बजे को उसे लेकर सिविल अस्पताल की गायनी ओपीडी में पहुंचे और डॉक्टर को देखने को कहा तो डॉक्टर ने कुछ देर इंतजार करने को कहा। बहन की पीड़ा बढ़ रही थी और वह बेंच पर ही लेट गई।

उसने आरोप लगाया कि बहन की पीड़ा को देखकर वह नर्सिंग स्टाफ सहित गायनी डॉक्टरों से बार-बार उसे देखने की मिन्नतें करता रहा, लेकिन डॉक्टरों ने उसे हाथ तक नहीं लगाया। शाम करीब साढ़े छह बजे बहन ने दम तोड़ दिया। कोख में पल रहे बच्चे की मौत हो गई।

हीरा सिंह के अनुसार डॉक्टरों की लापरवाही ने उनकी 21 वर्षीय बहन और कोख में पल रहे बच्चों की जान ले ली। देर रात तक उसका शव भी अस्पताल में ही पड़ा रहा लेकिन संवेदना शून्य सिविल अस्पताल के स्टाफ ने उसे मोर्चरी तक नहीं रखवाया। उन्होंने कहा कि वे डॉक्टरों के खिलाफ पंजाब सरकार व मानवाधिकार आयोग से शिकायत करेंगे, ताकि भविष्य में ऐसी घटना किसी और के साथ न हो।

एसएमओ बोले, जांच के बाद होगी कार्रवाई

घटना की जानकारी पाकर देर रात सिविल अस्पताल के एसएमओ डॉ. अरुण शर्मा मौके पर पहुंचे। उन्होंने परिवार से सारी घटना की जानकारी ली और कहा कि वह अभी मामले की जांच कर रहे हैं। किस स्तर पर लापरवाही हुई, यह जांच के बाद ही बता सकते हैं। यदि लापरवाही हुई तो सख्त कार्रवाई भी की जाएगी।

यह‍ भी पढ़ें:  अमृतसर के प्लास्टिक बेबी, मछली जैसे हैं मुंह और होंठ, रहस्यमय ढंग से उतर जाती है चमड़ी 

यह‍ भी पढ़ें:  अब देशभर में 150 और हरियाणा-पंजाब में 18 प्राइवेट ट्रेनें दौड़ेंगी, जानें किन रूटों चलेंगी

यह‍ भी पढ़ें: Haryana School, college Reopening Date: हरियाणा में 4 अगस्‍त से खुलेंगे कॉलेज, अभी टीचिंग व नॉन टिचिंग स्टाफ को आना होगा

यह‍ भी पढ़ें: Unlock 3.0: पंजाब में 5 अगस्त से खुलेंगे जिम व योग सेंटर, होटल-रेस्टोरेंट रात 10 बजे तक Open

यह‍ भी पढ़ें: Exclusive Interview: जस्टिस लिब्राहन बोले- मुझे पहले दिन से पता था अयोध्या में बनकर रहेगा

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.