Move to Jagran APP

मांगें न मानी तो 21 से अतिरिक्त चार्ज छोड़ेंगे पटवारी व कानूनगो

द रेवेन्यू पटवार यूनियन और द रेवेन्यू कानूनगो एसोसिएशन के नुमाइंदों की तरफ से डीआरओ मुकेश कुमार शर्मा को एक ज्ञापन दिया गया। उन्होंने अपनी मांगों के बारे में अवगत करवाया।

By JagranEdited By: Published: Mon, 07 Jun 2021 08:10 PM (IST)Updated: Mon, 07 Jun 2021 08:10 PM (IST)
मांगें न मानी तो 21 से अतिरिक्त चार्ज छोड़ेंगे पटवारी व कानूनगो
मांगें न मानी तो 21 से अतिरिक्त चार्ज छोड़ेंगे पटवारी व कानूनगो

जासं, अमृतसर : द रेवेन्यू पटवार यूनियन और द रेवेन्यू कानूनगो एसोसिएशन के नुमाइंदों की तरफ से डीआरओ मुकेश कुमार शर्मा को एक ज्ञापन दिया गया। उन्होंने अपनी मांगों के बारे में अवगत करवाया। द रेवेन्यू पटवार यूनियन के प्रधान कुलवंत सिंह डेहरीवाल और द रेवेन्यू कानूनगो एसोसिएशन के प्रधान हरप्रीत सिंह कोहाली ने कहा कि अपनी मांगों के चलते सोमवार को बठिडा के पटवारी व कानूनगो के खाली सर्किलों के अतिरिक्त चार्ज छोड़ दिए गए है। इसके बाद 15 जून 2021 को जिला फरीदकोट और जिला मानसा के पटवारी व कानूनगो के खाली सर्किलों के अतिरिक्त चार्ज छोड़ दिए जाएंगे, लेकिन इसके बाद भी सरकार ने उनकी मांगों की तरफ ध्यान न दिया तो 21 जून को जिला अमृतसर समूह पंजाब के समूह पटवारियों व कानूनगो के खाली सर्किलों के अतिरिक्त चार्ज छोड़ दिए जाएंगे। इसके साथ ही आम लोगों की होने वाली परेशानी की जिम्मेवारी पंजाब सरकार की होगी। उन्होंने कहा कि पटवारियों की नई भर्ती, नए आए पटवारियों के ट्रेनिग काल के समय को तजुर्बे के समय में शामिल करके, उनका तजुर्बे का समय 2 साल करने, पटवारियों को कंप्यूटर और साफ्टवेयर मुहैया करवाने, सात पवटारियों के पीछे एक कानूनगो लगाने, पटवारियों व कानूनगो के पे स्केल के जूनियर सीनियर के फर्क को खत्म करने, नायब तहसीलदार की तरक्की शत प्रतिशत कानूनगों में करने आदि की मांगें पेंडिग पड़ी हुई है।

loksabha election banner

इस अवसर पर महासचिव हरपाल सिंह समरा, मनिदर सिंह कतले, हरजिदर कुमार शर्मा, चानण सिंह, मनजिदर सिंह, हरप्रीत सिंह, हरदेव सिंह भोमा, लखविदर सिंह कानूनगो मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.