Move to Jagran APP

केंद्रीय मंत्री सांपला बोले- एससी वर्ग पर आए सुप्रीम कोर्ट के फैसले में भाजपा की भूमिका नहीं

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट द्वारा अनुसूचित जाति को लेकर आए फैसले में केंद्र सरकार की कोई भूमिका नहीं है। केंद्र सरकार जल्द मामले में रिव्यू पिटिशन दायर करेगी।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Thu, 29 Mar 2018 07:31 PM (IST)Updated: Fri, 30 Mar 2018 08:57 PM (IST)
केंद्रीय मंत्री सांपला बोले- एससी वर्ग पर आए सुप्रीम कोर्ट के फैसले में भाजपा की भूमिका नहीं
केंद्रीय मंत्री सांपला बोले- एससी वर्ग पर आए सुप्रीम कोर्ट के फैसले में भाजपा की भूमिका नहीं

जेएनएन, अमृतसर। केंद्रीय मंत्री एवं पंजाब भाजपा अध्यक्ष विजय सांपला ने कहा कि अनुसूचित जाति को लेकर हाल ही में सुप्रीम कोर्ट की तरफ से आए फैसले में केंद्र सरकार की कोई भूमिका नहीं है। कुछ लोग अपने राजनीतिक फायदे के लिए लोगों को गुमराह कर रहे हैं। फैसला आने के बाद एससी वर्ग के मंत्रियों का एक शिष्टमंडल पीएम नरेंद्र मोदी से मिला तो उन्होंने तुरंत इसमें माहिरों की राय मांग ली, ताकि एससी वर्ग पर आए फैसले पर रिव्यू पीटिशन दायर की जा सके।

loksabha election banner

यहां सर्किट हाउस में पत्रकारों से बातचीत में सांपला ने कहा कि केंद्र सरकार हमेशा अनुसूचित वर्ग की हितैषी रही है। यही कारण है कि पहले बनाए गए एससीज के लिए कानून प्रिवेंशन ऑफ एट्रोसिटी एक्ट में हुए 2015 में संशोधन को 2016 में सख्ती से लागू किया। केंद्र सरकार ने हमेशा एससी वर्ग को हर तरह से सुरक्षा देने की कोशिश की है।

केंद्र सरकार विकसित कर रही पंचतीर्थ

सांपला ने कहा कि केंद्र सरकार डॉ. भीमराव आंबेडकर के नाम पर पंचतीर्थ विकसित कर रही है। इसमें डॉ. बाबा साहिब के जन्म स्थान के अलावा जहां शिक्षा ली, अंतिम सांस ली और जहां उनका अंतिम संस्कार किया। केंद्र सरकार ने तो इंग्लैंड में उस जगह को भी खरीदा, जहां बाबा साहिब ने शिक्षा हासिल की ताकि वहां तीर्थ बनाया जा सके।

निष्ठा से काम कर रही है सरकार

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार एससी वर्ग के लिए ईमानदारी और निष्ठा से काम कर रही है। इस वर्ग के युवाओं को उद्योगों और अपने कामों के लिए प्रेरित करते विशेष तौर पर सस्ते कर्ज देने की योजनाएं शुरु की हैं, जिसमें 10 लाख रुपये से लेकर 15 करोड़ रुपये तक का कर्ज, जिसमें 80 फीसदी तक की गारंटी केंद्र सरकार देगी। इस मौके पर भाजपा के जिला प्रधान राजेश हनी, पूर्व मंत्री डॉ. बलदेव राज चावला, पूर्व मेयर बख्शी राम अरोड़ा, भाजपा के सीनियर नेता राज मोहिदंर ङ्क्षसह छीना भी उपस्थित थे।

यह भी पढ़ेंः आधार के बिना टैक्स रिटर्न स्वीकार न किए जाने के खिलाफ याचिका, केंद्र को नोटिस


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.