Move to Jagran APP

रिहा होकर वतन लौटे लाहौर के अब्दुल्ला व कराची के इमरान, जानें भारत के बारे में क्या बोले

वतन रवाना होने से पहले दोनों ने भारत की जेल में उनके साथ हुए अच्छे व्यवहार की भरपूर सराहना करते हुए कहा कि वे अगली बार वैध वीजा के साथ आएंगे।

By TaniskEdited By: Published: Wed, 26 Dec 2018 09:45 PM (IST)Updated: Thu, 27 Dec 2018 09:14 AM (IST)
रिहा होकर वतन लौटे लाहौर के अब्दुल्ला व कराची के इमरान, जानें भारत के बारे में क्या बोले
रिहा होकर वतन लौटे लाहौर के अब्दुल्ला व कराची के इमरान, जानें भारत के बारे में क्या बोले

अमृतसर, जेएनएन। भारत की अलग-अलग जेलों से रिहा किए गए दो पाक बंदी बुधवार की दोपहर ज्वाइंट चेक पोस्ट अटारी (जेसीपी) के रास्ते जीरो लाइन पार कर अपने वतन रवाना हो गए। वतन रवाना होने से पहले दोनों ने भारत की जेल में उनके साथ हुए अच्छे व्यवहार की भरपूर सराहना करते हुए कहा कि वे अगली बार वैध वीजा के साथ आएंगे। बीएसएफ के अधिकारियों ने दोनों बंदियों को अटारी-वाघा जीरो लाइन के पार पाक रेंजर्स के हवाले किया।

loksabha election banner

गौरतलब है कि मई 2017 में एक शाम जेसीपी अटारी पर रिट्रीट सेरेमनी के दौरान पाकिस्तान की गैलरी में बैठा शेख अब्दुल्ला अचानक उठा और जीरो लाइन पार कर भारतीय सीमा में पहुंच गया। जहां बीएसएफ ने उसे गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में सामने आया कि वह बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान का दीवाना है और उससे मिलने की चाह में यह भी भूल गया कि दूसरे देश में जाने के लिए पासपोर्ट व वीजा की जरूरत रहती है। इसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर अमृतसर की जेल भेज दिया। वतन रवाना होने से पहले उसने कहा कि भारत और शाहरुख खान उसे अच्छे लगते हैं। भारत की जेल में उसके साथ हुए व्यवहार को उसने बहुत अच्छा बताया और कहा कि अब वह वीजा लेकर भारत आएगा और शाहरुख खान से मिलेगा। 

कोलकाता में रह रहे इमरान ने बनवा लिया था राशन कार्ड व पैन कार्ड 

 भोपाल की जेल से रिहा होकर अटारी पहुंचे कराची के इमरान ने कहा कि वह 2004 में कोलकाता आया था। वहां उसने शादी कर ली। अब उसके दो बेटे हैं। एक 13 साल और एक 11 साल का है। साल 2008 में पाक वापस जाने को पासपोर्ट बनवाने भोपाल आया था। उसने राशन कार्ड और पैन कार्ड भी बनवा लिया था, लेकिन रिश्तेदारों की शिकायत पर उसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। 

अदालत ने बिना वीजा भारत में रहने और गैर कानूनी तौर पर राशनकार्ड व पैन कार्ड बनवाने के आरोप में 10 साल की कैद की सजा सुनाई। इमरान ने बताया कि पाकिस्तान में उसके माता-पिता, भाई व छोटी बहन है। उसने अपनी रिहाई पर खुशी व्यक्त करते हुए कहा कि ऊपर वाले ने उसके लिए पाकिस्तान जाने का रास्ता खोल दिया है। पाकिस्तान जाकर अपनी सरकार के साथ भारत में रह गई पत्नी व दोनों बेटों को अपने देश लाने के लिए पाकिस्तान सरकार से बात करेगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.