Move to Jagran APP

समन तामील करवाने पहुंचे हरियाणा पुलिस के दो कर्मी अमृतसर में पिटे

अमृतसर समन तामील करवाने पहुंचे हरियाणा के पानीपत जिले के दो पुलिस कर्मियों की मोहकमपुरा इलाके के लोगों ने वीरवार की तड़के जमकर धुनाई कर दी। आरोप है कि दोनों पुलिस कर्मी सिवल वर्दी में अशोक कुमार के घर पहुंचे और उसे उठाकर पास के 40 खूह इलाके में ले गए व मारपीट की।

By JagranEdited By: Published: Thu, 17 Jan 2019 08:43 PM (IST)Updated: Fri, 18 Jan 2019 12:19 AM (IST)
समन तामील करवाने पहुंचे  हरियाणा पुलिस के दो कर्मी अमृतसर में पिटे
समन तामील करवाने पहुंचे हरियाणा पुलिस के दो कर्मी अमृतसर में पिटे

जागरण संवाददाता, अमृतसर

loksabha election banner

समन तामील करवाने पहुंचे हरियाणा के पानीपत जिले के दो पुलिस कर्मियों की मोहकमपुरा इलाके के लोगों ने वीरवार की तड़के जमकर धुनाई कर दी। आरोप है कि दोनों पुलिस कर्मी सिवल वर्दी में अशोक कुमार के घर पहुंचे और उसे उठाकर पास के 40 खूह इलाके में ले गए व मारपीट करने लगे। परिवार के सदस्यों ने आसपास के लोगों को एकत्र किया और 40 खूह इलाके में पहुंच कर दोनों कर्मियों को धर लिया। पुलिसिया रौब दिखाते हुए हेड कांस्टेबल नफा ¨सह और कांस्टेबल बीर ¨सह ने वहां से भागने का प्रयास किया। लेकिन लोगों ने दोनों को पकड़ लिया और पीटना शुरू कर दिया। इस दौरान बीर ¨सह ने वहां से भागकर जान बचाई और मोहकमपुरा थाने की पुलिस को घटना की जानकारी दी। पुलिस ने तुरंत मौके पर पहुंच कर हेड कांस्टेबल नफा ¨सह को रिहा करवाया और थाने ले गए।

मौके पर मौजूद प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि मोहकमपुरा निवासी अशोक कुमार नारियल बेचने का कारोबार करता है। हरियाणा के पानीपत जिले में किसी व्यक्ति ने अशोक के खिलाफ कोर्ट में चेक बाउंस का केस दायर किया था। कोर्ट ने अशोक के खिलाफ समन जारी किए थे। जिसे तामील करवाने के लिए पानीपत जिले के सिटी थाने में तैनात हेड कांस्टेबल नफा ¨सह और कांस्टेबल बीर ¨सह आज वीरवार को मोहकमपुरा इलाके में पहुंचे थे। अशोक के घर का दरवाजा खुलवाकर दोनों पुलिस कर्मियों ने अशोक की शिनाख्त की और उसे घर से खींचकर बाहर निकाल लिया। परिवार के सदस्य दोनों के सामने घर में घुसने और अशोक से उलझने का कारण पूछते रहे। लेकिन दोनों कर्मी उसे घसीटकर 40 खूह इलाके में ले गए।

इतने में अशोक के परिवार के सदस्य पड़ोसियों को एकत्र कर घटनास्थल पर पहुंच गए। आरोप है कि दोनों पुलिस कर्मी वहां पर अशोक के साथ मारपीट कर रहे थे। गुस्साए लोगों ने पुलिसवालों को घेर लिया। खुद को घिरा देख दोनों ने अपने आप को हरियाणा पुलिस का मुलाजिम बताया। लेकिन लोगों ने उनकी बात का यकीन नहीं किया और उन्हें पीटना शुरू कर दिया। इस बीच कांस्टेबल बीर ¨सह वहां से भागने में कामयाब हो गया और वह किसी तरह मोहकमपुरा थाने में पहुंच गया। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर हेड कांस्टेबल नफा ¨सह को लोगों से रिहा करवाया। पुलिस के पहुंचने से पहले हेड कांस्टेबल नफा ¨सह मौके पर उग्र हुए लोगों को अपना पहचान पत्र दिखाकर सारा मामला समझा चुका था। हरियाणा पुलिस ने थाने में नहीं दी थी सूचना : जांच अधिकारी

जांच अधिकारी मेजर ¨सह ने बताया कि उन्हें हरियाणा पुलिस ने यहां आने की कोई सूचना नहीं थी। दोनों कर्मियों को चाहिए था कि अगर वह किसी को गिरफ्तार करने या फिर समन तामील करवाने जा रहे हैं तो उस शहर की पुलिस को जाकर सूचित करें। संबंधित थाने का एक पुलिस कर्मी दोनों के साथ जाता और कानूनी कार्रवाई पूरी करवा देता। फिलहाल दोनों पक्षों से किसी तरह की शिकायत नहीं दी गई है। पुलिसकर्मी वापस लौट चुके हैं। मामले की करवाई जा रही है जांच : एडीसीपी

एडीसीपी जगजीत ¨सह वालिया ने बताया कि उन्हें सुबह ही घटना के बारे में पता चल गया था। फिलहाल किसी तरह से कोई शिकायत नहीं मिली है। पुलिस अपने स्तर पर जांच कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.