Move to Jagran APP

आतंकी प्रशिक्षण लेने पाकिस्तान जा रहे तीन कश्मीरी युवक अटारी बॉर्डर पर काबू

सुरक्षा एजेंसियों ने पाकिस्‍तान जाने की कोशिश कर रहे तीन कश्‍मीरी युवाओं को अटारी बाॅर्डर पर गिरफ्तार किया। ये लोग पाक आतंकी प्रशिक्षण के लिए जा रहे थे।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Wed, 16 May 2018 12:58 PM (IST)Updated: Wed, 16 May 2018 05:36 PM (IST)
आतंकी प्रशिक्षण लेने पाकिस्तान जा रहे तीन कश्मीरी युवक अटारी बॉर्डर पर काबू
आतंकी प्रशिक्षण लेने पाकिस्तान जा रहे तीन कश्मीरी युवक अटारी बॉर्डर पर काबू

जेएनएन, अटारी बॉर्डर (अमृतसर)। भारत विरोधी गतिविधियों और गुलाम कश्मीर में आतंकवाद को बढ़ावा देने के लिए प्रशिक्षण लेने पाकिस्तान जा रहे तीन कश्मीरी युवकों को सुरक्षा एजेंसियों ने अटारी बॉर्डर पर गिरफ्तार कर लिया। तीनों को जम्मू-कश्मीर पुलिस के हवाले कर दिया गया है। अटारी में तैनात भारतीय सुरक्षा एजेंसियों ने तीनों युवकों को तीन दिन पहले गिरफ्तार किया था।

loksabha election banner

पूछताछ में उन्होंने कुबूल किया कि वह पाकिस्तान के एक आतंकी संगठन के संपर्क में थे। उनके कहने पर वे भारत स्थित पाकिस्तानी दूतावास से वीजा लेकर पाकिस्तान जाना चाहते थे। उन्होंने बताया कि पाकिस्तान में प्रशिक्षण लेने पर आतंकी संगठन की तरफ से उनको मोटी रकम दिए जाने की बात कही गई थी।

यह भी पढ़ें: फिर गूंजी सिद्धू वाणी - काल उसका क्या करे जो भक्त हो महाकाल का....

गिरफ्तार किए गए तीनों युवक जम्मू-कश्मीर के पुलगाम इलाके के रहने वाले हैं। इनके नाम सिंकद, ओवैश और इरफान बताए गए है। उम्र 23 से 26 साल के बीच है। सुरक्षा एजेंसियों ने पूछताछ के बाद तीनों को जम्मू-कश्मीर को सौंप दिया गया है। उनसे आगे भी पूछताछ की जाती रहेगी, ताकि आतंकी नेटवर्क के बारे में कुछ और सूचनाएं मिल सकें।

-----

तारबंदी के पास 10 किलो हेरोइन बरामद, दो संदिग्ध पकड़े

फिरोजपुर : बीएसफ और एसटीएफ ने मंगलवार देर शाम ममदोट थाना क्षेत्र में ताबरंदी से पार भारत-पाक सीमा पर एक एक खेत से साढ़े 10 किलो हेरोइन बरामद की है। इस संबंध में एसटीएफ ने दो संदिग्ध लोगों को भी पकड़ा हैआरोपित जरनैल सिंह फिरोजपुर जिले के गांव जयमलसिंहवाला और सुखविंद्र सिंह तरनतारन जिले के  खालड़ा का रहने वाला है।

यह भी पढ़ें: बड़ी राहत पर भावुक हुए नवजोत सिद्धू, सुप्रीम कोर्ट से गैरइरादतन हत्‍या मामले में बरी

लुधियाना एसटीएफ को इनपुट मिला था कि पाकिस्तान बार्डर से फिरोजपुर जिले में हेरोइन की खेप आई है। इसके बाद एसटीएफ ने बीएसएफ के साथ मिलकर बीओपी घटियाट में तारबंदी के पास स्थित गांव किशोर सिंहवाला में सर्च ऑपरेशन चलाया। इस दौरान खेत में दबाए हुए सात पैकेट हेरोइन के मिले। इस पैकेटों में 10 किलो 500 ग्राम हेरोइन थी। जहां हेरोइन मिली इसके ठीक सामने पाकिस्तान की बादशाह हुसैन शहीद पोस्ट है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.