Move to Jagran APP

पावरकाम बिल तो समय पर लेता है पर तारों के जाल की समस्या हल करने को गंभीर नहीं

कटड़ा शेर सिंह बाजार में ज्यादातर दुकानें दवाइयों की है। होलसेल बाजार के दुकानदारों से सरकार को टैक्स भी काफी मिलता है। इसके बावजूद यह मार्केट मूलभूत सुविधाओं से वंचित है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 29 May 2021 02:00 PM (IST)Updated: Sat, 29 May 2021 02:00 PM (IST)
पावरकाम बिल तो समय पर लेता है पर तारों के जाल की समस्या हल करने को गंभीर नहीं
पावरकाम बिल तो समय पर लेता है पर तारों के जाल की समस्या हल करने को गंभीर नहीं

कमल कोहली, अमृतसर: कटड़ा शेर सिंह बाजार में ज्यादातर दुकानें दवाइयों की है। होलसेल बाजार के दुकानदारों से सरकार को टैक्स भी काफी मिलता है। इसके बावजूद यह मार्केट मूलभूत सुविधाओं से वंचित है। बिजली की तारों का जंजाल दुकानदारों के लिए परेशानी का सबब बन चुका है। दुकानदारों का कहना है कि पावरकाम तो बिल समय पर लेता है मगर वह काफी समय से बाजारों में फैले तारों के जाल की समस्या को हल करने की मांग कर रहे हैं, पर इसको लेकर विभाग और प्रशासन गंभीर नहीं है। इन तारों के जंजाल की वजह से कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है। इसी तरह पार्किग की व्यवस्था भी नहीं होने से दुकानदारों और वहां आने वाले लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। कई दुकानदारों ने यह भी कह दिया कि दवाइयों की होलसेल मार्केट प्रशासन को खुली जगह में बनानी चाहिए और वहां दुकानदारों को दुकानें अलाटमेंट करनी चाहिए। बिजली के तारों के जाल बने होने के कारण कई बार बिजली सप्लाई ठप हो जाती है। इससे कई दवाइयां खराब हो सकती हैं। इसलिए पावरकाम को इस बाजार में हाटलाइन की व्यवस्था करते हुए इस समस्या का हल करना चाहिए।

loksabha election banner

-कार्तिक शर्मा, दुकानदार बाजार में बिजली की तारों का जाल बिछा हुआ है। अगर कोई भी हादसा हो जाए तो काफी नुकसान हो जाएगा। इसलिए पावरकाम को बिजली की तारों को ठीक करने के लिए व्यवस्था करनी चाहिए।

-नरेंद्र कुमार, दुकानदार यदि बिजली के बिल एक दिन भी लेट हो जाएं तो पावरकाम की ओर से जुर्माना वसूला जाता है। पर बाजार में फैली बिजली की तारों के जंजाल की समस्या को ठीक करने के लिए पावरकाम कोई कदम नहीं उठा रहा।

-सुरिदर कुमार, दुकानदार पार्किग की समस्या जटिल है। बाजार के नजदीक ही पार्किग स्थल की व्यवस्था करनी चाहिए। वाहनों के कारण बाजार से पैदल निकलना भी मुश्किल होता है। दुकानों में माल रुकवाने के लिए भी मुश्किल आती है। प्रशासन को इस तरफ ध्यान देना चाहिए।

-रजिदर सिंह दुकानदार हर एक बाजार में समस्याएं होती हैं। ठीक उसी तरह कटड़ा शेर सिंह बाजार में भी कई तरह की समस्याएं हैं जिसको हल करने के लिए प्रशासन को ध्यान देना चाहिए। दूसरा ट्रैफिक व्यवस्था को सुचारू करने पर भी फोकस किया जाना चाहिए।

-सिद्धार्थ शर्मा, दुकानदार बाजार में दवाइयों की काफी दुकानें हैं। इसलिए इस बाजार में हाटलाइन जरूरी होनी चाहिए। क्योंकि कई दवाएं कम से कम तापमान में फ्रिज में रखी जाती हैं। बिजली जाने पर उनके खराब होने का डर रहता है। इसलिए इसका हल होना चाहिए।

-सौरभ खन्ना, दुकानदार इस बाजार में ट्रैफिक की समस्या तभी हल हो सकती है जब वाहनों को सही ढंग से खड़ा करने के लिए अलग से पार्किंग की व्यवस्था हो। बिजली की तारों को ठीक करने के लिए पावरकाम को आगे आना चाहिए।

-इंदरजीत सिंह, दुकानदार कोविड-19 को देखते हुए दुकानदार नियमों के अनुसार काम कर रहे हैं। वाहनों का ज्यादा होना भीड़ को निमंत्रण देना है। इसलिए बाजार में वाहनों को रखने के लिए नजदीक ही पार्किंग स्थल बनाया जाना चाहिए।

-अमित महाजन, दुकानदार बाजार में समस्या तो है सबसे ज्यादा ट्रैफिक की। इसका कारण वाहनों को बेतरतीब ढंग से खड़ा करने से वहां पर जाम लगा रहता है और गलियां सड़कें सिकुड़ जाती हैं और पैदल चलना भी मुश्किल होता है। प्रशासन इस तरफ ध्यान दे।

-अनिल गुप्ता, दुकानदार बिजली की तारों को ठीक करना चाहिए। कई सालों से बिजली के जाल हादसे का सबब बने हुए हैं। पावरकाम इसे गंभीरता से हल करे। दूसरा सफाई व्यवस्था भी यहां पर दुरुस्त नहीं है। नगर निगम को इस समस्या पर फोकस कर ठीक करना चाहिए। -तजिदर सिंह, दुकानदार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.