ट्रांसफार्मर के करंट से बच्चे की मौत, पिता बोले- पावरकाम पर केस करवाएंगे

आदर्श नगर इलाके में धोबी घाट खूह भल्ले वाला में 14 वर्षीय शरणजीत सिंह की ट्रांसफार्मर से करंट लगने पर झुलस जाने से मौत हो गई थी।

JagranPublish: Fri, 21 Jan 2022 07:04 PM (IST)Updated: Fri, 21 Jan 2022 07:04 PM (IST)
ट्रांसफार्मर के करंट से बच्चे की मौत, पिता बोले- पावरकाम पर केस करवाएंगे

संवाद सहयोगी, अमृतसर : आदर्श नगर इलाके में धोबी घाट, खूह भल्ले वाला में 14 वर्षीय शरणजीत सिंह की ट्रांसफार्मर से करंट लगने पर झुलस जाने से मौत हो गई थी। बुधवार को हुए इस हादसे ने पावरकाम की ढीली कारगुजारी पर कई सवाल खड़े किए है। यह ट्रांसफार्मर एक खाली प्लाट में जमीन पर रखा हुआ था। इसके आसपास सुरक्षा के लिए लगाई गई जाली एक तरफ से गायब थी, जिस कारण यह हादसा हुआ है।

मृतक शरणजीत सिंह अपने माता पिता का इकलौता पुत्र था। वेल़्िडंग का काम करने वाले रछपाल सिंह ने बताया कि बेटे को शाम के समय दुकान से घर भेजा था और रास्ते में यह घटना हो गई। शरणजीत सिंह अपनी बहन अमनदीप कौर से छोटा था। उसके मौत से उनका सब कुछ खत्म हो गया है। वह पावरकाम के विरुद्ध थाने में मामला दर्ज करवाएंगे। पार्षद दविदर पहलवान ने कहा कि इलाके में ऐसा हादसा किसी भी समय दोबारा घटित हो सकता है। इलाके में बिजली की तारें नीची है। खस्ताहाल मीटर के बक्से गिरने की हालत में है। जमीन पर रखे बिजली ट्रांसफार्मरोंके नंगे फेस घर के बिलकुल निकट होने के कारण दीवारों में करंट आने का खतरा बना रहता है। बिजली के खंभे टूट चुके, मीटर बक्से बल्ली के सहारे खड़े

पार्षद ने कहाकि बिलकुल ऐसी ही स्थिति उनके कार्यालय के निकट भी बनी हुई है। गुरु नानक पुरा की गली नंबर आठ में लकड़ी का खंभा पूरी तरह गला पड़ा हुआ है, जो किसी भी समय गिर सकता है। खंभा बदलने के लिए विभाग को 15 हजार रुपये जमा करवा चुके है, पर अभी तक नहीं बदला गया। वहीं, गली नंबर 12 में गली वालों ने मीटर बक्से को बल्ली के सहारे खड़ा किया हुआ है, जो किसी भी समय गिर सकता है। मीटर बाक्स में तारों के जोड़ बिलकुल नंगे है। यदि मुलाजिमों को टेप लगाने के लिए लोग कहते है तो उनका जवाब होता है कि टेप अपने पास से लगा दो। उन्होंने कहा कि इलाके की गलियों में बिजली की तारों बहुत नीची लटक रही है। उक्त सभी समस्याओं के बारे वह पावरकाम के अधिकारियों को साल-डेढ़ साल से कई बार लिखित शिकायत दे चुके है, पर समस्याओं का हल नहीं हुआ।

शिकायतें उनके ध्यान में नहीं

पावरकाम के एसडीओ धरमिदर सिंह ने हादसे को दुर्भाग्यपूर्ण करार दिया। उन्होंने कहा कि इलाके की पावरकाम से संबंधित शिकायतें उनके ध्यान में नहीं है। सभी कमियों को जल्द दूर करवाएंगे।

Edited By Jagran

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept