Move to Jagran APP

अमृतसर की रोज के फैशन का माया नगरी में जलवा

बॉलीवुड अभिनेता रणदीप हुड्डा व कॉमेडी ¨कग कपिल शर्मा सहित कई अदाकारों ने गुरु नगरी की रोज पुरी द्वारा डिजाइन किए कपड़े पहनकर फिल्मी पर्दे पर अपने जलवे दिखा चुके हैं।

By JagranEdited By: Published: Tue, 29 May 2018 06:36 PM (IST)Updated: Wed, 30 May 2018 04:29 PM (IST)
अमृतसर की रोज के फैशन का माया नगरी में जलवा
अमृतसर की रोज के फैशन का माया नगरी में जलवा

हरदीप रंधावा, अमृतसर

loksabha election banner

बॉलीवुड अभिनेता रणदीप हुड्डा व कॉमेडी ¨कग कपिल शर्मा सहित कई अदाकारों ने गुरु नगरी की रोज पुरी द्वारा डिजाइन किए कपड़े पहनकर फिल्मी पर्दे पर अपने जलवे दिखा चुके हैं। उनके द्वारा डिजाइन कपड़ों को पहने वालों में पंजाबी फिल्म 'लव पंजाब' के मुख्य अदाकार अम¨रदर गिल, सरगुन मेहता व गुंजन आदि का नाम शामिल है।

गुरु नगरी में पली-बड़ी रोज पुरी पिछले सात सालों से माया नगरी मुंबई में अपनी फैशन कला की महक बिखेरते हुए अमृतसर का नाम रोशन कर रही हैं। हाल ही में वह ग्रीन एवेन्यू स्थित अपने घर पर परिवार के साथ समर वकेशन बिताने आई हुई हैं। दैनिक जागरण के कार्यालय पहुंची रोज पुरी ने बताया कि उनकी प्राथमिक शिक्षा होली हार्ट स्कूल में हुई। इसके बाद उन्होंने मुंबई स्थित फैड इंटरनेशनल कॉलेज से फैशन डिजाइनिंग का डिप्लोमा किया और फैशन की दुनिया में कई उपलब्धियां हासिल कीं।

लोगों को ¨जदगी में खुलकर जीना चाहिए

प्रतिभा की माहिर रोज पुरी माल आफ अमृतसर में स्पलेश ब्रांड के हो रहे प्रोग्राम में बतौर निर्णायक नियुक्त हुई हैं। उनका कहना है कि फैशन के दौर में मुंबई के मुकाबले अमृतसर पीछे चल रहा है। हर आयु वर्ग के लोगों को खुलकर उड़ान भरने के लिए फैशन माहिरों का मार्गदर्शन समय की मुख्य जरूरत है। फैशन के मामले में हर आयु में व्यक्ति को खुलकर ¨जदगी को जीना चाहिए।

संसार में जन्म लेने का बेटियों से न छीनें अधिकार

पिता अशोक पुरी व मां चंद्रप्रभा पुरी की लाडली बेटी रोज का कहना कि उन्हें दुख है कि बॉलीवुड में जो नाम उन्होंने कमाया, उसे देखने के लिए आज उनके पिता संसार में नहीं हैं। वो होते, तो उन्हें खासी खुशी होती। उन्होंने कहा कि देश व समाज की तरक्की के लिए बेटियां भी बेटों की तरह अपने मां-बाप का नाम रोशन कर सकती हैं, बशर्ते उन्हें संसार में पैदा होने व कुछ करके दिखाने का अवसर मिलना चाहिए। देश में महिलाओं के साथ होने वाली शर्मनाक घटनाओं के विषय में रोज पुरी ने कहा कि ऐसी घटनाओं को रोकना है, तो व्यक्ति में अच्छे संस्कारों का होना जरूरी है। महिलाओं के प्रति मर्दों को भी अपनी सोच बदलनी होगी। समाज में हो रही उक्त घटनाओं का बदल रहे फैशन के साथ कोई संबंध नहीं।

महिलाओं की आवाज उठाने की बहन से मिली प्रेरणा

रोज पुरी का कहना है कि उनका एक प्रोडक्शन हाउस भी चलता है, जिसके तहत आने वाले दिनों में कई फिल्में आने वाली हैं और साथ फैशन के दुनिया में अलग पहचान के लिए देश भर में अपना ब्रैंड बनाना चाहती हैं। महिलाओं की सुरक्षा संबंधी शुरु की गई मुहिम व देश को प्लास्टिक मुक्त बनाने आदि जैसे मुद्दों संबंधी लोगों को समय-समय पर जागरूक करती रहती हैं, जिसकी प्रेरणा उन्हें अपनी बड़ी बहन आरती पुरी से मिली है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.