Move to Jagran APP

युवा अपने साथ दिव्यांग व बुजुर्गो को भी वोट डालने को लाएं : खैहरा

जिला चुनाव अधिकारी गुरप्रीत सिंह खैहरा ने विधानसभा चुनाव 2022 के दौरान लोगों की भागीदारी को बढ़ाने के लिए प्रोजेक्ट सम्मान आओ वोट पाउण चलीए को लांच किया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 19 Jan 2022 08:23 PM (IST)Updated: Wed, 19 Jan 2022 08:23 PM (IST)
युवा अपने साथ दिव्यांग व बुजुर्गो को भी वोट डालने को लाएं : खैहरा
युवा अपने साथ दिव्यांग व बुजुर्गो को भी वोट डालने को लाएं : खैहरा

जागरण संवाददाता, अमृतसर: जिला चुनाव अधिकारी गुरप्रीत सिंह खैहरा ने विधानसभा चुनाव 2022 के दौरान लोगों की भागीदारी को बढ़ाने के लिए प्रोजेक्ट सम्मान 'आओ वोट पाउण चलीए' को लांच किया। इस प्रोजेक्ट का मकसद दिव्यांग और बुजुर्ग लोगों की ज्यादा से ज्यादा वोट डलवाने का है। जिला चुनाव अधिकारी का कहना है कि 18 साल की उम्र वाले नौजवान वोटर जिन्होंने पहली बार अपने वोट के हक का इस्तेमाल करना है, वह अपने साथ दिव्यांग वोटर और 80 साल से अधिक बुजुर्ग को वोट डालने के लिए जरूर लेकर जाएं। इससे जहां वोटर फीसद में वृद्धि होगी, वहीं दिव्यांग और बुजुर्ग वोटर भी अपने वोट के हक का इस्तेमाल कर सकेंगे।

loksabha election banner

उन्होंने बताया कि इसी तरह नौजवानों के अंदर भी वोट डालने की भावना उजागर होगी और अगर उसके कोई आस-पड़ोस में दिव्यांग या बुजुर्ग वोटर है तो वह भी अपने वोट डालने संबंधी अपने विचार उसके साथ सांझा करेगा। जिला चुनाव अधिकारी ने बताया कि जिले के सभी बूथों पर दिव्यांग वोटरों के लिए रैंप, व्हीलचेयर, पीने वाले पानी, शौचालय, पार्किंग की सुविधा आदि होगी। उन्होंने बताया कि इस संबंध में पीडब्ल्यूडी लाइन अफसर की ओर से बूथ की फिजिकल वेरिफिकेशन की जा रही है और जिन बूथों पर कुछ कमियां है, उन्हें दूर किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि दिव्यांग वोटरों को वोट डालने के लिए उनकी सुविधा के अनुसार वाहन की मुहैया करवाए जाएंगे। समूह नोडल अधिकारियों को हिदायत जारी करते हुए उन्होंने कहा कि दिव्यांग वोटरों की सुविधा के लिए पीने वाले पानी, शौचालय आदि के चिन्ह जरुर लगाए जाए, ताकि उन्हें बूथ में जाने के समय किसी मुश्किल का सामना न करना पड़े। इस अवसर पर जिला सामाजिक व सुरक्षा अधिकारी असीसइंदर सिंह, जिला भलाई अफसर पल्लव श्रेष्ट, पीडब्ल्यूडी मेंबर एडवाइजरी कमेटी दविदर सिंह, कोआर्डिनेटर धरमिदर सिंह, कोआर्डिनेटर अमनप्रीत कौर, चुनाव कानूनगो सौरव खोसला, सीडीपीओ मीना देवी, जसबीर सिंह गिल के अलावा अलग-अलग विभागों के अधिकारी भी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.