Move to Jagran APP

बिना सैनिटाइज किए घरों में सिलेंडरों की सप्लाई

कोरोना वायरस से लोगों को बचाने के लिए एक तरफ जहां शहर में क‌र्फ्यू का सख्ती से पालन करवाया जा रहा है तो दूसरी तरफ गैस एजेंसियों की ओर से बिना सैनेटाइज किए ही सिलेंडरों की घरों में सप्लाई की जा रही है। मामूली सी लापरवाही से लोग कोरोना वायरस की चपेट में आ सकते हैं। हालांकि क‌र्फ्यू के कारण लोगों में दहशत तो है मगर इन दिनों सिलेंडरों की स्पालई आम दिनों के मुकाबले कम हो रही है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 30 Mar 2020 07:04 PM (IST)Updated: Tue, 31 Mar 2020 06:07 AM (IST)
बिना सैनिटाइज किए घरों में सिलेंडरों की सप्लाई
बिना सैनिटाइज किए घरों में सिलेंडरों की सप्लाई

जागरण संवाददाता, अमृतसर : कोरोना वायरस से लोगों को बचाने के लिए एक तरफ जहां शहर में क‌र्फ्यू का सख्ती से पालन करवाया जा रहा है, तो दूसरी तरफ गैस एजेंसियों की ओर से बिना सैनिटाइज किए ही सिलेंडरों की घरों में सप्लाई की जा रही है। मामूली सी लापरवाही से लोग कोरोना वायरस की चपेट में आ सकते हैं। हालांकि क‌र्फ्यू के कारण लोगों में दहशत तो है मगर इन दिनों सिलेंडरों की सप्लाई आम दिनों के मुकाबले कम हो रही है। शहर की ज्यादातर गैस एजेंसियों के डिलीवरी ब्वायज सिलेंडरों की सप्लाई करते समय न तो मास्क पहन रहे हैं और न ही सैनिटाइजर का प्रयोग करते हैं।

loksabha election banner

संदीप गैस एजेंसी के संचालक चन्नन सिंह ने बताया कि उन्होंने भारत पेट्रोलियम कंपनी को सिलेंडरों को डिलीवरी से पहले सैनिटाइज करने संबंधी कहा है। वह अपने गोदाम में सिलेंडरों की सप्लाई के दौरान सावधानी बरत रहे हैं। कंपनी के अधिकारियों ने उन्हें जल्द ही सैनिटाइजर की सप्लाई उपलब्ध करवाने का भरोसा दिया है।

वहीं दूसरी तरफ सिद्धू गैस एजेंसी के पार्टनर संजय पूरी ने बताया कि अभी तक इंडियन आयल की ओर से ऐसा नहीं किया जा रहा। मगर वे अपने गोदाम में ट्रकों की अनलोडिग करने से पहले केमिकल स्प्रे करवाते हैं। डिलीवरी ब्वायज को भी उन्होंने मास्क लगा कर ही सिलेंडरों की सप्लाई करने की हिदायतें दी हैं।

सैनिटाइज के लिए कंपनियों को लिखा : कंट्रोलर

इस संबंध में जब जिला खाद्य आपूर्ति कंट्रोलर लखविदर सिंह के साथ बात की गई तो उन्होंने बताया कि गैस एजेंसियों के संचालकों को कोरोना वायरस संबंधी खास हिदायतें दी गई हैं। सिलेंडर आपूर्ति से पहले सैनिटाइज करवाए जाने संबंधी भी संबंधित कंपनियों को लिखा गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.