Move to Jagran APP

अमृतसर में गो हत्याओं के बाद तनाव, कई संदिग्धों को लिया गया हिरासत में

श्री दुर्ग्याणा तीर्थ के दशहरा मैदान में छह गायों, बछड़े और बैल की कथित रूप से जहर देकर हत्या के बाद अमृतसर में माहौल तनावपूर्ण हो गया।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Mon, 18 Feb 2019 08:11 PM (IST)Updated: Mon, 18 Feb 2019 08:13 PM (IST)
अमृतसर में गो हत्याओं के बाद तनाव, कई संदिग्धों को लिया गया हिरासत में
अमृतसर में गो हत्याओं के बाद तनाव, कई संदिग्धों को लिया गया हिरासत में

जेएनएन, अमृतसर। कोतवाली क्षेत्र के अधीन आर्य समाज स्कूल के बाहर और श्री दुर्ग्याणा तीर्थ के दशहरा मैदान में छह गायों, बछड़े और बैल की कथित रूप से जहर देकर हत्या के बाद शहर में माहौल तनावपूर्ण हो गया। घटना के बारे में पता चलते ही हिंदू संगठनों के सदस्य बड़ी संख्या में मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने दर्जनभर शरारती तत्वों को हिरासत में ले लिया है।

loksabha election banner

घटनास्थल के पास स्थित एक डेयरी मालिक से भी लगातार पूछताछ की जा रही है। एडीसीपी जगजीत सिंहवालिया ने बताया कि फिलहाल शवों का पोस्टमार्टम करवाया जा रहा है। दावा किया कि आरोपितों को शीघ्र गिरफ्तार कर लिया जाएगा। उधर, पुलिस कमिश्नर सुधांशु शेखर श्रीवास्तव ने शहरवासियों से संयम बनाए रखने की अपील की है।

बंबे वाला खूह निवासी हिंदू संघर्ष सेना के राष्ट्रीय महासचिव सलिल बिल्ला ने बताया कि रविवार की रात 12 बजे वह अपने दोस्तों के साथ घर जा रहे थे। उन्होंने आर्य समाज स्कूल के बाहर पानी की टंकी के पास गायों को चारा खाते हुए देखा था। सुबह सात बजे इलाके के लोगों ने सूचना दी कि स्कूल के बाहर तीन गाय, एक बछड़ा और एक बैल को किसी ने जहरीला पदार्थ देकर मार दिया है।

दस मिनट बाद उन्हें एक और सूचना मिली कि श्री दुर्ग्याणा तीर्थ के साथ लगती दशहरा ग्राउंड के भीतर दो गायों और उसी के पास बड़ा हनुमान मंदिर के पास एक गाय को भी किसी ने जहरीला पदार्थ खिलाकर मार डाला है। उधर, घटना के बारे में पता चलते ही एडीसीपी जगजीत सिंहवालिया, एसीपी (केंद्रीय) नरिंदर सिंह, कोतवाली थाना प्रभारी परवेश चोपड़ा पुलिस बल के साथ घटनास्थलों पर पहुंच गए।

सीसीटीवी फुटेज में तड़के 3.23 बजे तक घूमती दिखीं गाय

आर्य समाज स्कूल के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे को पुलिस ने खंगाला है। कुछ फुटेज पुलिस ने कब्जे में लिए हैं। बताया जा रहा है कि आधी रात को तीन संदिग्ध इलाके में घूमते दिखाई दिए हैं, लेकिन उनकी शिनाख्त नहीं हो पा रही है। मामले संवेदनशील होने के कारण पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज पब्लिक नहीं किए हैं। पता चला है कि फुटेज में आर्य समाज स्कूल के बाहर तड़के 3.23 बजे तक गाय घूमती दिखाई दे रही हैं।

छह सदस्यीय डॉक्टरों की टीम ने किया पोस्टमार्टम

प्रशासनिक अधिकारियों के आदेश पर छह डॉक्टरों की टीम ने सभी पशुओं का पोस्टमार्टम करवा दिया है। पशुओं का बिसरा निकलवा लिया गया है।

एक ही मालिक के हैं सभी पशु

संदिग्ध परिस्थितियों मरने वाले सभी आठ पशु सुरिंदर कुमार नाम के व्यक्ति के हैं। सुरिंदर दुर्ग्याणा आबादी में ही रहता है और उसके पास कुल दस पशु हैं।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.