Move to Jagran APP

मंत्री साहब, तुहाड्डा मैनिफेस्टो साड्डे किसे कम्म दा नई

। मंत्री साहब तुहाड्डा चुनावी मैनिफेस्टो साडे किसे कम्म द नई ए इन्नू सांभ लवो। ये कथन भरे मन से सर्व शिक्षा अभियान व रमसा दफ्तरी कर्मचारी यूनियन पंजाब के सदस्यों ने कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश सोनी व मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार डॉ. राज कुमार वेरका को कांग्रेस पार्टी का चुनाव घोषणा पत्र की प्रति वापस करते समय कहे।

By JagranEdited By: Published: Thu, 13 Aug 2020 11:26 PM (IST)Updated: Thu, 13 Aug 2020 11:26 PM (IST)
मंत्री साहब, तुहाड्डा मैनिफेस्टो साड्डे किसे कम्म दा नई
मंत्री साहब, तुहाड्डा मैनिफेस्टो साड्डे किसे कम्म दा नई

संवाद सहयोगी, अमृतसर

loksabha election banner

मंत्री साहब तुहाड्डा चुनावी मैनिफेस्टो साडे किसे कम्म द नई ए, इन्नू सांभ लवो। ये कथन भरे मन से सर्व शिक्षा अभियान व रमसा दफ्तरी कर्मचारी यूनियन पंजाब के सदस्यों ने कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश सोनी व मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार डॉ. राज कुमार वेरका को कांग्रेस पार्टी का चुनाव घोषणा पत्र की प्रति वापस करते समय कहे।

पिछले 14 साल से ठेके पर काम कर रहे कर्मचारियों ने मंत्री व विधायक से कहा कि एसएसए के तहत काम करते अध्यापकों को सरकार ने एक अप्रैल 2018 से शिक्षा विभाग में पक्का कर दिया लेकिन दफ्तरी मुलाजिम अध्यापकों से पहले से काम कर रहे थे उनको बार बार नजरअंदाज किया गया।

मुलाजिमों का कहना था कि चुनाव घोषणा पत्र में मुलाजिमों से किए वादों में एक भी सरकार ने पूरा नहीं किया है। सरकार ने अभी तक मुलाजिमों के लिए कुछ नहीं किया। सिर्फ आश्वासन ही दिए हैं। यह घोषणा पत्र वापस देने का एकमात्र उद्देश्य है कि मंत्री व विधायक इस मैनिफेस्टो को फ्रेम करवा कर दीवार पर लगाएं।

स्टेट प्रधान विकास कुमार ने कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह की ओर से काफी विद कैप्टन व मनप्रीत सिंह बादल द्वारा मुलाजिमों से कई मीटिग करके मुलाजिमों की मांगों को हल करने के वादे किए गए थे। मैनिफेस्टो के पेज नंबर 117 पर वादे दर्ज किए गए थे, जिसमें कच्चे मुलाजिमों को पक्का करना, मुलाजिमों को पूरी तनख्वाह देना, पुरानी पेंशन स्कीम बहाल करना, छठा वेतन आयोग लागू करना व डीए की बकाया किस्त जारी करना आदि दर्ज था पर साढे़ तीन साल बीत गए, एक भी वादा पूरा नहीं हुआ है।

इस अवसर पर अमनदीप कौर, सुखबीर कौर, लवलीन कौर, नसीब कौर, संजीव मनखोटिया, सपना, अनिल शर्मा, गुरप्रीत सिंह, तेजबीर सिंह, आशा, देसराज, राकेश मौजूद थे। मंत्री के घर के बाहर की नारेबाजी

प्रदर्शन के दौरान मंत्री सोनी की कोठी के बाहर नारेबाजी भी की गई। प्रशासनिक अधिकारियों को हाथ-पैरों की पड़ गई। आनन-फानन में मंत्री ओपी सोनी के साथ यूनियन सदस्यों की मीटिग करवाई गई। बैठक में मंत्री सोनी ने यूनियन सदस्यों को भरोसा दिया कि आने वाली दूसरी कैबिनेट मीटिग में एसएसए व मिड-डे मील दफ्तरी कर्मियों को पक्का कर दिया जाएगा।

मांगें नहीं मानीं तो होगा प्रदर्शन

यूनियन नेताओं ने कहा कि वह पंजाब यूटी मुलाजिम पेंशनर सांझा फ्रंट के बैनर तले पंजाब भर में 15 अगस्त को प्रदर्शन व 18 अगस्त को किए जा रहे पंजाब बंद में एसएसए मिड-डे मील दफ्तरी मुलाजिम बढ़ चढ़ कर शिरकत करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.